सुमेधा अक्सर ही खेलकूद जैसी गतिविधियों से दूर रहा करती है. उसे न भागना पसंद है, न बाकी लड़कियों की तरह उछलकूद करना और न ही नाचना-गाना. वह 17 वर्ष की है, परंतु अपनी उम्र की बाकी सभी लड़कियों से बिलकुल अलग. उसे देख कर कभी ऐसा नहीं लगता कि वह कंफर्टेबल है.

उस की टीशर्ट कभी बहुत ढीली होती है, तो उस का वक्षस्थल भी वैसा ही दिखता है. कभी बहुत टाइट कपड़े पहन ले तो फिगर पूरी खराब दिखने लगती है. अकसर ही वह अपनी ब्रा स्ट्रैप ठीक करती नजर आती है जिस के कारण उसे बहुत बार शर्मिंदा भी होना पड़ता है.

ये भी पढ़ें- समर ब्राइडल ड्रैस का नया ट्रैंड

सुमेधा की असुविधा और शर्मिंदगी का कारण उस का अंडरगारमैंट्स का गलत चुनाव है. यही कारण है कि वह ऐसे सभी कार्यों से बचतीबचाती घूमती है जिन्हें करने में आमतौर पर लड़कियां आगे रहती हैं और इसी कारण उस का आत्मविश्वास डगमगा गया है.

किसी भी लड़की या महिला के लिए यह बहुत जरूरी है कि वह अंडरगारमैंट्स ऐसे चुने जिन में वह पूरी तरह से कंफर्टेबल भी हो और कौन्फिडैंट भी महसूस करे. आजकल बाजार में लड़कियों की बौडी टाइप के अनुसार अलगअलग तरह की ब्रा व पैंटी उपलब्ध हैं. ब्रा की बात करें तो इन में लाइट पैडेड, फुली पैडेड, पुशअप, मोल्डेड, स्ट्रैपलैस, ट्यूब ब्रा, स्टिक औन ब्रा, इनविजिबल स्ट्रैप, ब्रालैट्ट, केमीब्रा और स्पोर्ट्स ब्रा जैसे विकल्प उपलब्ध हैं.

ब्राइडल ट्रैंड्स 2019: अगर आप भी बनने वाली हैं दुल्हन तो जरूर पढ़ें ये खबर

वहीं पैंटी में ब्रीफ, हाई कट ब्रीफ, बौयशौर्ट्स, हिप्स्टर, हाई वैस्ट और थौंग जैसे विकल्प हैं. लड़कियों द्वारा अपनी बौडी टाइप और शेप साइज के अनुसार ही अंडरगारमैंट्स का चुनाव किया जाना चाहिए, परंतु ऐसी बहुत सी लड़कियां व महिलाएं हैं जो गलत अंडरगारमैंट्स का चुनाव करती हैं जो उन की शारीरिक संरचना को तो प्रभावित करते ही हैं, उन के कौन्फिडैंस को खत्म भी करते हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT