अगर कहा जाए कि माधुरी दीक्षित, मलाइआ, रेखा  जैसी अभिनेत्रियां  उम्र को ठेंगा दिखा रही हैं तो गलत नहीं होगा. ये बढ़ती उम्र के लोगों के लिए रोल मोडल हैं. क्योंकि इनकी गिनती खूबसूरत और फिट अबिनेत्रियों में की जाती है. भले ही माधुरी दीक्षित 50 की उम्र को पार कर गई हैं ,मलाइआ 45 की उम्र को और रेखा 60 की उम्र को , लेकिन इन्हें देखकर लगता ही नहीं है , जोकि इनके लिए बहुत बड़ा कोम्प्लिमेंट है, जो इनके कोन्फिडेन्स को और बढ़ाने का काम करता है.

आखिर सही ही तो है कि अगर आप फिट होने के साथ साथ खूबसूरत भी हो, तो लोग आपके कायल हुए बिना नहीं रह पाते, ये कहने से नहीं चूकते कि क्या पर्सनिलिटी है, क्या जलवा है. लेकिन क्या आप इनकी खूबसूरती का राज जानते हैं.  आइए हम बात करते हैं धकधक गर्ल के बारे में कि कैसे वे उम्र को ठेंगा दिखा रही हैं और आप भी उनके इन टिप्स को अपने जीवन में शामिल करके उम्र को पीछे छोड़ सकते हैं.

1.  नृत्य जुनून भी और फिटनेस मंत्र भी 

माधुरी दीक्षित जो अपने अभिनय और शानदार नृत्य से देश के लोगों की धड़कन बन गई हैं.  उनमें छोटी उम्र से ही  नृत्य का शौक था, जो समय के साथसाथ और बढ़ता चला गया. उनकी ट्रेनिंग और उनका अभ्यास उन्हें अपने नृत्य में और परिपकव करता रहा. वे कभी हार नहीं मानती. उनका मानना है कि बार बार गिर कर उठने वाला ही सफल होता है. उनका मानना है कि प्रैक्टिस मैक्स का मेन परफेक्ट. आप चाहे नृत्य के शौकीन हो या फिर किसी अन्य कला के, अपने हुनर को छिपाएं नहीं बल्कि उसे खुलकर बाहर आने दें. इससे आपका जोश आपके कोन्फिडेन्स को बढ़ाकर आपको आपके लक्ष्य तक पहुंचाने का काम करेगा. और एक बार आप अपनी मंजिल के करीब पहुंच गए , फिर आप खुद को और शाइन करने के लिए वे सभी चीज़ें करेंगे, जिन्हें अब तक आपने करने के बारे में सोचा भी न था.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT