सवाल-

मेरी उम्र 23 वर्ष है और मैं अपनी पोस्टग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही हूं. अगले हफ्ते मेरे बौयफ्रैंड की शादी है. मैं और मेरा बौयफ्रैंड पिछले 4 सालों से एकदूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे और अब वह शादी कर रहा है. इस शादी की वजह है उस का परिवार जो अपनी जाति के बाहर शादी कराने को तैयार नहीं है. मैं और मेरा बौयफ्रैंड एकदूसरे के बिना नहीं रह सकते, हमें एकदूसरे से बहुत प्यार है और इसीलिए हम ने फैसला किया है कि हम उस की शादी के बाद भी रिलेशनशिप में रहेंगे. इस से उस के घरवालों और पत्नी को भी कुछ पता नहीं चलेगा और न ही हमें ब्रेकअप ही करना पड़ेगा. हां, जब मेरी शादी होनी होगी तब हम देख लेंगे कि इस रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहिए या नहीं. मैं, बस, थोड़ा डाउटफुल हूं.

आप की बात पता नहीं क्यों गले नहीं उतर रही. आप अपने इस प्यार के चक्कर में किसी और की जिंदगी बरबाद करने जा रही हैं. और आप अकेले नहीं, बल्कि आप दोनों ही उस लड़की के साथ इतना बड़ा धोखा करने वाले हैं जिस से आप का बौयफ्रैंड शादी करने वाला है. जो लड़का आप से प्यार करने का दावा कर रहा है क्या वह अपने परिवार के सामने आप के लिए खड़ा नहीं हो सकता? क्या सचमुच आप को ऐसे लड़के के पीछे समय बरबाद करना चाहिए?

जवाब-

आप अभी सिर्फ 23 साल की हैं. माना आप को अपने बौयफ्रैंड से प्यार है और इसीलिए आप यह सब करना चाहती हैं, लेकिन यह पूरी तरह से गलत है. आप के आगे आप की पूरी जिंदगी है, उस पर फोकस करिए. आप दोनों का अफेयर उस लड़की को कितनी चोट पहुंचाएगा जब उसे पता चलेगा कि उस के पति के किसी और लड़की से नाजायज संबंध हैं. उस लड़की की जगह जरा खुद को रख कर देखिए, शायद तब आप को सम झ आ जाएगा कि असल में आप क्या करने जा रही हैं. अपने दिल को मजबूत कीजिए और अपने बौयफ्रैंड से ब्रेकअप कर लीजिए. तकलीफ होना लाजिमी है लेकिन उस तकलीफ के चलते गलत कदम उठाना ठीक नहीं.

ये भी पढ़ें- ससुराल के लिए मायके से दूरी कैसे बनाऊं?

Tags:
COMMENT