“आखिर प्यार क्या होता है? बहुत से लोगों के दिल में यह गलतफहमी होती है कि प्यार का मतलब हां’ मुझे यह चाहिए बस अब और कुछ  नहीं ‘.जब आप प्यार करते हो ना किसी को तो आपका ध्यान इस चीज पर नहीं होता कि कैसे भी करके मैं इस इंसान को अपना बना लूं, बल्कि सारा ध्यान इस बात पर होता है कि कैसे मैं इस इंसान को सारी खुशियां दे पाऊं जो यह DeserVe करता है.

प्यार में कोई मतलब नहीं होता है दोस्तों प्यार बड़ा ही बेमतलब होता है. प्यार से किसी को हासिल कर लो वह आपकी किस्मत होती है. वह आपके प्यार को दिखाता है. लेकिन प्यार के नाम पर किसी को जबरदस्ती हासिल करो वह प्यार नहीं है. प्यार में जबरदस्ती नहीं होती दोस्तों. प्यार में बहुत ही सुकून है और अगर आपने वाकई में किसी से सच्चा प्यार किया है ना तो आप बखूबी समझ सकते हो. मैं सच बताऊं तो इससे खूबसूरत feeling  इस दुनिया में कोई है ही नहीं. खुद सोचो ना अच्छे अच्छों की जिंदगी बदल जाती है जब उन्हें प्यार होता है.”

एक दिन प्यार का भी होता है जिसको Valentine Day कहा जाता है. ये 14 February को आता है. पूरा Valentine Week सेलिब्रेट करने के बाद ये दिन आता  है .इस दिन का इंतज़ार सभी प्रेमी-प्रेमिका बहुत ही बेसब्री  से करते हैं.

यह  प्यार का दिन है ,प्यार के इजहार का दिन है. अपने जज्बातों को शब्दों में बयां करने के लिए इस दिन का हर धड़कते हुए दिल को बेसब्री से इंतजार होता है. यह प्यार भरा दिन खुशियों का प्रतीक माना जाता है और हर प्यार करने वाले शख्स के लिए अलग ही अहमियत रखता है.

आज हम आपको बताएँगे  कुछ सबसे रोमांटिक चीजें और तरीके हैं, जो आप उस दिन कर सकते हैं और जो आपके प्यार के लिए अलग है. तो चलिए आज के  दिन को आपके  साथी के लिए यादगार बनाते हैं-

1. गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इज़हार करें-

अपने इस दिन की शुरुवात अपने साथी को एक गुलाब का फूल देकर करें . गुलाब के फूल को प्यार का प्रतीक माना  जाता है और आप तो जानते ही है फूल से बेहतर और कोई चीज़ नहीं है जो आपके दिल की बात को आपके साथी तक पहुंचा सके.आप अपने साथी को एक गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इज़हार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- जानें क्यों मनाया जाता है Valentine’s day, प्यार और बलिदान की है कहानी

2. अपनी पहली डेट याद दिलाएं-

आप अपने साथी को अपनी पहली मुलाकात की याद दिलाएं जब आप ने उसे पहली बार देखा था और उसे पाने के लिए बहुत कोशिश की थी. आपके साथी को ये बहुत पसंद आएगा जब आप अपनी पहली मुलाकात के बारे  में सोचेंगे. आप अपने साथी को उसी जगह पर ले जाएँ,वही खाना खाए और वही चीजें करें जो आपने तब की थी जब आप उससे पहली बार मिले थे. ये काफी रोमांटिक होगा.

3. पूरा दिन एक साथ गुजरें-

इस भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में हम उनके लिए समय निकलना भूल जाते हैं जो शायद हमारे लिए सब कुछ है .इसलिए आज अपना पूरा दिन आपने साथी के नाम कर दे.उसके लिए आपकी तरफ से जो सबसे बड़ा गिफ्ट होगा वो है आपका ‘समय’ और उसे यह एहसास करवाना की वो अब भी आपके लिए उतना ही मायने रखता है जितना पहले रखता था.

आप इस दिन साथ में कोई भी रोमांटिक मूवी देख सकते है . और अगर आप चाहें तो किसी रोमांटिक जगह पर घूम कर भी आ सकते हैं.

4. अपने साथी को propose करें-

अगर अब तक आपने अपने साथी को propose नहीं किया है और  आप उसे आपसे शादी करने के लिए कहने के बारे में सोच रहे हैं, तो  इसके लिए वेलेंटाइन डे से better कोई  समय नहीं है. आप अपने साथी को किसी रोमांटिक जगह पर ले जाकर propose कर सकते है.याद रहें propose करते समय आपकी आँखों में सच्चाई दिखनी चाहिए.

5. अपने साथी के साथ कुछ रोमांचकारी योजना बनाये-

एक साथ कुछ नया और रोमांचक अनुभव करने के लिए एक मजेदार गतिविधि की योजना बनाएं. वेलेंटाइन डे की परंपराओं का पालन करने के बजाय, अपने साथी  के साथ एक मजेदार और साहसिक योजना बनाने के लिए कुछ समय लें. ऐसी कोई चीज़  करें जिसे आप दोनों हमेशा से करना चाहते हैं, और एक साथ गतिविधि का आनंद लें .

स्काईडाइविंग या बंजी जंपिंग करें और एक साथ इस  खेल के रोमांच का आनंद लें. अपने साथी के साथ एक लॉन्ग ड्राइव प्लान करें और रास्तों  में मनचाहे स्थानों पर रुके. एक ऐसी  रोमांटिक जगह  खोजें, और वहां शांति से बैठकर sunset  को एक साथ देखने का आनंद लें.

6. अपने साथी को सरप्राइज दें-

surprise किसको पसंद नहीं होते.चलिए इस बार कुछ नया सोचते हैं.

आपके पास, आपके और आपके साथी के साथ बिताएं गए पलों के जितने भी फोटोज या ViDeos है ,उन्हें सेलेक्ट करके एक छोटी सी मूवी बनाये और अपने साथी को ये सरप्राइज देकर अपने प्यार को जताएं.

आप चाहे तो अपने रूम को  reD या white कलर के हीलियम वाले balloons से भी सजा सकते हैं. हर  balloons के नीचे  एक loVe नोट भी attach  कर दे और अपने साथी को सरप्राइज दें.

एक रोमांटिक डांस: दिन के अंत में आप अपने साथी के साथ एक रोमांटिक डांस प्लान कर सकते है. आप कोई भी रोमांटिक song जैसे तेरी गलियां ,दिल दिया गल्लां जैसे तमाम रोमांटिक बॉलीवुड गानों पर उनके साथ डांस कर सकते है.यकीन मानिये ये आपके साथी को बहुत ही स्पेशल feel कराएगा.

ये भी पढ़ें- Valentine’s Special: Kiss Day पर जताएं प्यार लेकिन रखें इन बातों का ध्यान

7. Valentine Day के दिन आपका ऑउटफिट कैसा हो-

आ गया है वेलेंटाइन वीक का सबसे स्पेशल दिन Valentine Day. इस दिन गर्लफ्रेंड और बॉयफ्रेंड अपने प्यार का इजहार करते हैं या लड़कियां अपना जवाब लड़कों को बताती हैं अगर आप भी अपने इस दिन को स्पेशल बनाना चाहते हैं तो इस दिन रेड गोल्डन कलर या रेड ब्लैक कलर को मिक्स करके कोई वेस्टर्न आउटफिट पहने. इस दिन आप  short गाउन ,लॉन्ग  ड्रेस या  स्कर्ट टॉप with जैकेट भी ट्राई कर सकते हैं.

Tags:
COMMENT