अमेरिकी सरकार ने हाल में एक चेतावनी जारी की है कि अमेरिकी नागरिक भारत जाते समय यह ध्यान में रखें कि यहां बलात्कार बहुत होते हैं. यह बहुत ही गंभीर है कि महान ङ्क्षहदू सांस्कृतिक राष्ट्र बनने की राह पर चलने वाला देश दुनिया में बलात्कार केंद्र माना जाए और यह चेतावनी भारत जैसे थोड़े से ही देशों में दी जाए भारत के अपने नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरों के अनुसार 2020 में 28,000 मामले तो  दर्ज किए गए थे. बलात्कार के मामलों में ज्यादातर में लड़कियां खुद ही रेप छिपा जाती हैं और जहां मातापिता को पता चल भी जाए वे भी मुंह पर जिप लगा लेते हैं.

भारत में रेप पौराणिक युग से चला आ रहा है और कभी कोई देवता बलात्कारी को दंड देने के लिए अक्तरित हुआ, ऐसा नहीं लगता, यहां तो बलात्कार की शिकार को दोषी माना जाता है, वह अहिल्या या सीता की तरह दोषी मान ली जाती है और या तो पत्थर बन जाती है या घर निकाला दे दिया जाता है.

यह आश्चर्य की बात है कि जब भारत के भगवा गैंग किसी को भी जय श्री राम बोलने को मजबूर कर सकते हैं कहीं भी मांस की बिक्री बंद कर सकते हैं, किसी भी सडक़ या किसी की निजी संपत्ति पर मंदिर बना सकते हैं, किसी मसजिद को तोड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें- कोविड-19 में मृत्यु और प्रमाणपत्र

हाल में एक बाल गृह में रह रही लडक़ी ने आरोप लगाया कि 16 वर्ष की आयु में उस का 400 लोगों ने रेप किया है जिस में बहुत से पुलिस वाले हैं. क्या भगवाई इन अपराधियों को अपने प्रवचनों से नहीं रोक सकते? क्या इन अपराधों को रोकने के लिए हर नुक्कड़ पर खाकी वर्दी वाले बैठाए जाएं जबकि हर नुक्कड़ एक तिलकधारी, सीता-राम का दुपट्टा ओड़े बैठा है जो दान तो ले रहा है पर आदर्श व्यवहार लागू नहीं कर सकता.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT