क्रिसमस डे के दिन लोग एक-दूसरे को हैपी क्रिसमस विश करते हैं और ज्यादातर घरों में तो केक बनते हैं. लोग धमाल करते हैं मस्ती करते हैं.ईसाईयों के लिए ये उनका सबसे बड़ा त्योहार होता है. घर में अच्छे-अच्छे डिश बनते हैं और लोग एक-दूसरे से मिलते हैं लेकिन अगर आप कुछ नया करने का सोच रहें हैं तो इस क्रिसमस काफी कुछ नया करके अपने क्रिसमस डे को और भी हैप्पी बना सकते हैं.

क्रिसमस के लिए मार्केट भी सज कर तैयार है. क्रिसमस पर नए-नए तरह के खूब डिजाइनर कपडें मिलेंगे और घर को सजाने के लिए अच्छे और नए तरह के क्रिसमस ट्री भी मिलेंगे जो आपके घर को और भी सुंदर बना देंगे.कुछ खास तहर की रेसिपी को देखकर आप खास डिश भी तैयार कर सकती हैं जो आपके दोस्तों और परिवार को बेहद पसंद आएगा.

नए-नए तरह की कुकीज़ बना कर आप ट्राय कर सकती हैं.इन सभी की रेसिपी आपको यूट्यूब पर आसानी से मिल जाएगी.नए-नए तरह के कैंडल का यूज़ करके घर को और भी ज्यादा लाइटिंग बना सकती हैं.और अगर घर पर केक ना बना पाएं तो मार्केट में आसानी से आपको क्रिसमस पर स्पेशल केक मिल जाएंगे. आप लोगों को कुछ डिश बना कर खिलाएंगे और उनको उपहार देंगे इससे उन्हें भी अच्छा लगेगा.

साथ ही जिंगल बेल सॉन्ग तो भाई बच्चे-बच्चे के जुबान पर रहता है.और अब तो हर स्कूल में भी क्रिसमस डे को बच्चों के लिए मनाया जाता है.बच्चे इस गाने पर जमकर झूमते हैं और मस्ती करते हैं.तो कुछ ऐसा ही एहसास आप अपने बच्चे को घर पर भी दे सकती हैं अपने बच्चे का सैंटा क्लॉज बन सकती हैं. इन सभी तरीकों से आप अपने इस साल के क्रिसमस को और भी खास बना सकती हैं.

Tags:
COMMENT