जिस क्षणिक सुख के लिए वह अपनी पत्नी अनुराधा को छोड़ संगीता के प्यार में पागल था, वहीसंगीता उसे गहरी मुसीबत में डालने की योजना बना रही है... अपनी प्रेमिका संगीता के साथ उस के फ्लैट में घंटाभर गुजारने के बावजूद नीरज का मूड उखड़ा सा ही बना रहा. उस ने न मौजमस्ती करने में रुचि ली, न खानेपीने में.‘‘जो घट चुका है उस के बारे में सोचसोच कर दिमाग खराब करना नासम झी है, स्वीट हार्ट. आज तो तुम्हें ढंग से मुसकराता देखने को तरस गई हूं मैं,’’

नीरज के बालों में प्यार से हाथ फिराते हुए संगीता ने शिकायत सी करी.‘‘उस बेवकूफ लड़की ने बिना बात नौकरी से त्यागपत्र दे कर दिमाग खराब कर दिया है. अरे, 75 हजार की नौकरी अपनी जिद के कारण छोड़ देने की क्या तुक हुई?’’ नीरज अपनी पत्नी अनुराधा के बारे में बोलते हुए एक बार फिर से भड़क उठा.नीरज और अनुराधा की शादी एक तरह से प्रेमविवाह था.

वह उसे लखनऊ में अपने चाचा की बड़ी बेटी की शादी में मिला था. उस की चचेरी बहन की सहेली थी अनुराधा, पढ़ने में तेज, सुंदर पर रहने में बिलकुल सिंपल. शादीमें भी वह बिलकुल साधारण कपड़ों में थी पर सारी सहेलियां उस की इज्जत करती थीं क्योंकि वही सब को हर साल पढ़ा कर ऐग्जाम में पास कराती थी. उसे एमवीए में आसानी से एडमिशन मिल गया था पर उस का पहनावा, रंगढंग नहीं बदला था.नीरजके मांबाप को वह बहुत पसंद आई थी. नीरज  सामने अपनी प्रेमिका संगीता का भूत चढ़ा था पर कई बार कहने पर भी वह शादी को तैयार नहीं हुई थी. जब संगीता को अनुराधा का पता चला तो उस ने एकदम नीरज को शादी करने को कहा और सम झाया कि सीधीसादी पत्नी होगी तो वे दोनों अपनी जिंदगी इसी तरह प्रेम रस में डूब कर चलाते रहेंगे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...