कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देहारादून पहुँचते ही अविरल ने सारी बात दीप्ति को बताई लेकिन दीप्ति की बातों से उसे लगा कि शायद दीप्ति को यह अच्छा नहीं लगा था. शायद इसका एक कारण यह भी था की अविरल ने उससे बातों बातों में अपने अतीत की सारी बातें हरिद्वार जाने से पहले ही बता दी थी. दीप्ति को धीरे- धीरे अविरल के अतीत की सारी बातों का पता चलता गया जैसे उसका 111th में दो बार फ़ेल होना और उसका आसू जैसे लड़को से दोस्ती होना. वो उसे एक बिगड़ैल लड़का समझने लगी थी.

अविरल का निधि के बारे बात करने पर जब दीप्ति कुछ नहीं बोली तब अविरल ने दीप्ति से पूंछा “भाभी कोई दिक्कत है क्या”?

तो दीप्ति ने कहा,” तुम्हारी हाइट निधि से कम है तो शायद तुम्हारी शादी न हो पाये. लेकिन कोई बात नहीं, तुम पहले कुछ बन जाओ फिर मैं सबको समझाने कि कोशिश करूंगी”.

अब अविरल का रिज़ल्ट आ चुका था. जैसे ही उसने रिज़ल्ट देखा वह बहुत दुखी हुआ. उसके 88% मार्क्स ही आ पाये थे. हालांकि घर में सभी लोग बहुत खुश थे.लेकिन  अविरल के दिमाग में सिर्फ अनु की  बात ही घूम रही थी कि “भैया तुम्हें मुझसे ज्यादा नंबर लाने हैं”. सभी ने अविरल को समझाया कि तुम प्राइवेट exam देकर  इतने नंबर लाये हो........ ये 96% से कम नहीं हैं. तब जाकर अविरल को थोड़ा संतोष हुआ और उसने तुरंत जाकर सारी बात डायरी में लिखी और अनु से माफी मांगी.

अविरल ने फिर रेनु को फोन किया तो निधि ने ही फोन उठाया. क्योंकि निधि की फॅमिली अभी रेनु के घर पर ही थी. अविरल और निधि ने एक-दूसरे को अपना रिज़ल्ट बताया तो दोनों बहुत खुश हुए.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...