Top 10 Love Stories in Hindi: हर कपल के लिए वैलेंटाइन डे काफी खास होता है. प्रेमी जोड़े को इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है. इस खास मौके पर हम आपके लिए लेकर आए हैं गृहशोभा की Top 10 Love Stories in Hindi 2024. इन कहानियों में प्यार और रिश्तों से जुड़ी कई दिलचस्प कहानियां हैं जो आपके दिल को छू लेगी और जिससे आपको प्यार का नया मतलब जानने को मिलेगा.

Top 10 Love Stories in Hindi : टॉप 10 प्रेम कहानियां हिंदी में

1. Valentine’s Day 2024: फैसला- आभा के प्यार से अविरल ने क्यों मोड़ा मुंह

story

अविरल टैक्सी से उतर कर तेज कदमों से चलता हुआ नई दिल्ली रेलवे स्टेशन में दाखिल हुआ. सुबह के 7.35 बज चुके थे. वह प्लेटफार्म नं. 1 पर खड़ी शताब्दी एक्सप्रेस के एसी चेयरकार के अपने डब्बे में घुस गया और अपनी सीट पर बैठ गया. उस की बीच के रास्ते के साथ वाली सीट थी. उसे कल शाम को ही सूचना मिली कि आज पंजाब सरकार के अधिकारियों के साथ चंडीगढ़ में मीटिंग है, इसलिए उसे सुबहसुबह चंडीगढ़ के लिए रवाना होना पड़ा. शाम को ही उस ने आभा को फोन करने का विचार किया. उस के घर में बेकार का बवाल न खड़ा हो जाए, यह सोच कर उस ने इस विचार को त्याग दिया

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

2. Valentine’s Day 2024: घर-मुनिया की अंबर से हुई मुलाकात

story

समाज में बौद्धिक स्तर पर कुछ वर्षों से लगातार यह प्रश्न उठ रहा है कि पतिपत्नी में अलगाव, घरों का टूटना, समाज में इतना क्यों बढ़ता जा रहा है? इस के लिए कौन जिम्मेदार है स्त्री या पुरुष? जो भी हो, टूटे हुए परिवार और तलाकशुदा स्त्रीपुरुष  न तो समाज के लिए हितकारी हैं, न ही सम्मानजनक. साथ ही आने वाली पीढ़ी पर? भी इस का कुप्रभाव पड़ता है. मातापिता के दिए संस्कार ही बच्चों को जीवन भर सदाचार से बांधे रखते हैं पर ऐसे टूटे घरों में उन को कौन से संस्कार मिलेंगे और कौन सी अच्छी शिक्षा?

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

3. Valentine’s Day 2024: साथी- कौन था प्रिया का साथी?

romantic story

प्रिया मोबाइल पर कुछ देख रही थी. उस की नजरें झुकी हुई थीं और मैं एकटक उसे निहार रहा था. कॉटन की साधारण सलवार कुर्ती और ढीली बंधी चोटी में भी प्रिया बेहद खूबसूरत लग रही थी. गले में पतली सी चेन, माथे पर छोटी काली बिंदी और हाथों में पतलेपतले 2 कंगन. बस इतना ही श्रृंगार किया था उस ने. मगर उस की वास्तविक खूबसूरती उस के होठों की मुस्कान और चेहरे पर झलक रहे आत्मविश्वास की चमक में थी. वैसे लग रहा था कि वह विवाहिता है. उस की मांग में सिंदूर की हल्की सी लाली नजर आ रही थी.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

4. Valentine’s Day 2024: कायर- क्यों श्रेया ने श्रवण को छोड़ राजीव से विवाह कर लिया?

story

श्रेया के आगे खड़ी महिला जैसे ही अपना बोर्डिंग पास ले कर मुड़ी श्रेया चौंक पड़ी. बोली, ‘‘अरे तन्वी तू…तो तू भी दिल्ली जा रही है… मैं अभी बोर्डिंग पास ले कर आती हूं.’’ उन की बातें सुन कर काउंटर पर खड़ी लड़की मुसकराई, ‘‘आप दोनों को साथ की सीटें दे दी हैं. हैव ए नाइस टाइम.’’ धन्यवाद कह श्रेया इंतजार करती तन्वी के पास आई. ‘‘चल आराम से बैठ कर बातें करते हैं,’’ तन्वी ने कहा. हौल में बहुत भीड़ थी. कहींकहीं एक कुरसी खाली थी. उन दोनों को असहाय से एकसाथ 2 खाली कुरसियां ढूंढ़ते देख कर खाली कुरसी के बराबर बैठा एक भद्र पुरुष उठ खड़ा हुआ. बोला, ‘‘बैठिए.’’

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

5. Valentine’s Day 2024: अपनी खातिर- तीन किरदारों की अजब प्रेम की गजब कहानी

story

जिस शादी समारोह में मैं अपने पति के साथ शामिल होने आई, उस में शिखा भी मौजूद थी. उस का कुछ दूरी से मेरी तरफ नफरत व गुस्से से भरी नजरों से देखना मेरे मन में किसी तरह की बेचैनी या अपराधबोध का भाव पैदा करने में असफल रहा था. शिखा मेरी कालेज की अच्छी सहेलियों में से एक है. करीब 4 महीने पहले मैं ने मुंबई को विदा कह कर दिल्ली में जब नया जौब शुरू किया, तो शिखा से मुलाकातों का सिलसिला फिर से शुरू हो गया था.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

6. Valentine’s Day 2024: धड़कनें तेरी मेरी- क्या अपना प्यार वापस पा सकी पाखी?

story

‘दिलक्या करे जब किसी से किसी को प्यार हो जाए…’ एफएम पर यह गाना बज रहा था और पाखी सोच रही थी कि ऐसे गाने आज भी फिट बैठते हैं. लेकिन इस गाने की नायिका का नाम जूली न हो कर पाखी होता, तो और सटीक लगता. रोमांटिक तबीयत वाली व शेरोशायरी की शौकीन पाखी को जब प्यार हुआ तो जनून बन कर सिर पर चढ़ गया. उस ने कसम खा ली और इरादा पक्का कर लिया गड़बड़ी फैलाने, चांदनी की शादी को चौपट करने और उस के सपनों पर पानी फेरने का. लेकिन यह नहीं सोचा था उस ने कि उस की योजना का अंत हौस्पिटल के इमरजैंसी वार्ड में होगा. पर इतना वह अवश्य मानती है कि जो कुछ हुआ वह अच्छा हुआ. इस से बेहतर की उम्मीद भी वह क्या करती?

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

7. Valentine’s Day 2024: तीन शब्द- क्या परम कह पाया वो तीन शब्द

story

परम आज फिर से कैंटीन की खिड़की के पास बैठा यूनिवर्सिटी कैंपस को निहार रहा था. कैंटीन की गहमागहमी के बीच वह बिलकुल अकेला था. यों तो वह निर्विकार नजर आ रहा था पर उस के मस्तिष्क में विगत घटनाक्रम चलचित्र की तरह आजा रहे थे. दिल्ली यूनिवर्सिटी के नौर्थ कैंपस की चहलपहल कैंपस वातावरण में नया उत्साह पैदा कर रही थी. हवा में हलकी ठंडक से शरीर में सिहरन सी दौड़ रही थी. दोस्तों के संग कैंटीन के बाहर खड़े हो कर आनेजाने वाले छात्रों को देख कर परम सोचने लगा कि टाइमपास का इस से अच्छा तरीका और क्या हो सकता है.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

8.Valentine’s Day 2024: अनोखी- प्रख्यात से मिलकर कैसा था निष्ठा का हाल

love story

पत्तियोंके  झुरमुट में फिर सरसराहट हुई. प्रख्यात ने सिर घुमा कर फिर देखने की कोशिश की. लग रहा था कोई उसे छिप कर देख रहा है. तभी पीछे शर्ट में कुछ चुभा. उस का हाथ  झट पीछे चला गया. जंगली घास की वह गेहूं जैसी बाली कैसे उसकी टीशर्ट में ऊपर पहुंच गई. उस ने निकाल कर एक ओर फेंक तो दी पर फिर सोचने लगा कि यह आई कहां से? इस तरह का कोई पौधा भी यहां नहीं दिख रहा. फिर उस ने सरसरी निगाह चारों ओर डाली.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

9. Valentine’s Day 2024: ऐसा प्यार कहां: क्या थी पवन और गीता के प्यार की कहानी

aisa pyar kaha

पवन जमीन पर अपने दोनों हाथों को सिर पर रखे हुए ऊकड़ू बैठा था. वह अचरज भरी निगाहों से देखता कि कैसे जयपुर की तेज रफ्तार में सभी अपनी राह पर सरपट भागे जा रहे थे.अचानक एक गरीब लड़का, जो भीख मांग रहा था, एक गाड़ी के धक्के से गिर गया. मगर उस की तरफ मुड़ कर देखने की जहमत किसी ने नहीं उठाई. थोड़ी देर तक तो उस लड़के ने इधरउधर देखा कि कोई उस की मदद करने आएगा और सहारा दे कर उठाएगा, मगर जब कोई मदद न मिली तो वह खुद ही उठ खड़ा हुआ और आगे बढ़ गया.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

10. Valentine’s Day 2024:प्यार का रंग- राशि के बौयफ्रैंड ने क्यों गिरगिट की तरह बदला रंग

story

जब राशि की आंखें खुलीं तो उस ने खुद को अस्पताल के बैड पर पाया. उसे शरीर में कमजोरी महसूस हो रही थी. इसलिए उस ने फिर आंखें मूंद लीं. जब उस ने अपने दिमाग पर जोर डाला तो उसे याद आया कि उस ने तो नींद की गोलियां खा कर अपनी जीवनलीला समाप्त करने की कोशिश की थी, लेकिन वह बच कैसे गई. तभी किसी की पदचाप से उस की तंद्रा भंग हुई. उस के सामने डाक्टर रंजना खड़ी थीं.

पूरी कहानी पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...