सर्दियों में ड्राई स्किन महिलाओं के लिए मुसीबत बन जाती है. रूखी और बेजान स्किन चेहरे की खूबसूरती छीन लेती है. उस में नमी बरकरार रखने के लिए मौइस्चराइजर का इस्तेमाल बेहद जरूरी है. बेहतर मौइस्चराइजर स्किन को रूखेपन से तो बचाता ही है, साथ ही उस की चमक को भी बरकरार रखता है. स्किन ड्राई होने से बचाने के लिए आप हिमालया नरिशिंग स्किन क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं.

क्यों है फायदेमंद

हिमालया नरिशिंग स्किन क्रीम स्किन के रूखेपन को हटा कर चेहरे को पूरा दिन मौइस्चराइज रखती है. इस की खास बात यह है कि इसे हर तरह की स्किन पर इस्तेमाल किया जा सकता है. यह क्रीम ऐलोवेरा, इंडियन कीनो ट्री, इंडियन पेनीवर्ट जैसे पौष्टिक तत्त्वों के मिश्रण से बनी है.

ऐलोवेरा अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है. इस में पौलीसैकराइड होता है, जो स्किन को हाइड्रेट, मुलायम, मौइस्चराइज रखने के साथसाथ उसे ग्लो भी प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें- सर्दी में बालों को दें हीलिंग पावर

इंडियन कीनो ट्री में ऐस्ंट्रिजैंट प्रौपर्टीज होती हैं, जो चेहरे पर टौनिक का काम करती है. इस से स्किन की रंगत में निखार आता है.

इंडियन पेनीवर्ट और विंटर चेरी में मौजूद स्किन केयर और स्किन कंडीशनिंग प्रौपर्टीज स्किन में सुधार लाती हैं और उसे बेहतर बनाने में मदद करती हैं. इस से ओपन पोर्स, स्किन टैनिंग जैसे समस्याएं भी दूर हो जाती हैं.

यह मौइस्चराइजर स्किन को सर्दियों की शुष्क हवा से बचाता है और उसे लंबे समय तक नमी प्रदान करता है.

कैसे करें इस्तेमाल

– जब भी मौइस्चराइजर लगाएं पहले चेहरा साफ कर लें. इस का इस्तेमाल दिन में 2 बार कर सकती हैं.

– यदि आप की स्किन अधिक ड्राई है तो इस का इस्तेमाल रात को भी कर सकती हैं.

– इस क्रीम को मेकअप से पहले भी इस्तेमाल किया जा सकता है. इस से चेहरा लंबे समय तक मौइस्चराइज्ड रहेगा.

ये भी पढ़ें- नए साल में बिना किसी सर्जरी के पाएं नया लुक

Tags:
COMMENT