औफिस में प्रैजैंटेबल दिखने के लिए लुक परफैक्ट होना जरूरी है. फिर चाहे ड्रैस हो या फिर हेयरस्टाइल. परफैक्ट लुक के साथ औफिस में कैसा हो आप का हेयरस्टाइल, जानिए जरूर.

जानिए, औफिस के लिए कुछ बेहतरीन हेयरस्टाइल

फिशटेल: अगर आप बाल खोलना नहीं चाहतीं तो फिशटेल हेयरस्टाइल बैस्ट रहेगा. आप इस हेयरस्टाइल के साथ कोई भी ड्रैस पहन सकती हैं. क्लासिक फिशटेल हेयरस्टाइल देखने में बहुत ही खूबसूरत लगती है.

इसे बनाने के लिए अपने बालों को 2 हिस्सों में बांट लें. अब दाहिने तरफ से बालों की पतली लेयर ले कर बाईं तरफ के बालों में मिला दें. इस के बाद बाईं तरफ के बालों की पतली लेयर को ले कर दाहिनी तरफ वाले बालों में मिला दें. बालों को वन बाई वन दोहराती रहें.

ऐसा करने से आप की खजूरी चोटी तैयार हो जाएगी.

पोनीटेल: यह हेयरस्टाइल सिंपल लुक के लिए बैस्ट औप्शन है. साइड पोनीटेल सिंपल लुक को भी काफी स्टाइलिश बना देती है. पोनीटेल एक कौमन हेयरस्टाइल है, लेकिन इस में भी ट्विस्ट क्रिएट कर के अट्रैक्टिव लुक पाया जा सकता है. मसलन, ब्रेडेड पोनीटेल, कर्ली साइड पोनीटेल, फ्रिंज लो पोनीटेल, डबल पोनीटेल, हाई पोनीटेल इत्यादि.

ब्रेडेड पोनीटेल बनाते समय आप को सिंपल पोनीटेल बना कर फिर ब्रेड बनाने होते हैं. वहीं कर्ली साइड पोनीटेल बनाना भी बेहद आसान है. इस के लिए आप को पोनीटेल साइड में बनानी होती है.

अगर आप के बाल नैचुरली कर्ली हैं, तो आप को सिर्फ साइड में रबरबैंड लगाने की जरूरत है. अगर आप के बाल स्ट्रेट हैं, तो पहले आप अपने बालों को कलर कर लीजिए.

फ्रिंज लो पोनीटेल बनाने के लिए बालों को 2 भागों में बांट कर पहले नीचे के बालों की पोनीटेल बनाएं और बाकी के बालों की मदद से क्राउन बनाएं. बालों को फ्रिंज लुक देने के लिए बैक कौंब करना न भूलें.

कौरपोरेट बन: अगर आप अपने लुक को क्लासी टच देना चाहती हैं तो बन हेयरस्टाइल आप के लिए बैस्ट है. आप इस हेयरस्टाइल को किसी भी आउटफिट के साथ कैरी कर सकती हैं. इस के लिए सब से पहले बालों को कौंब से सुलझा कर उन में जैल लगा कर सैट कर लें ताकि वे आसानी से चिपक जाएं. इस के बाद साइड पार्टीशन कर के फ्रंट से फिंगर कौंब करें और सारे बालों को पीछे ले जा कर बन बनाएं और उसे बौब पिन से फिक्स कर दें. इस बन को हलका सा फैशनेबल टच देने के लिए स्टाइलिश ऐक्सैसरीज से सजा लें या फिर कलरफुल पिन से सैट कर दें.

आजकल हाफ बन हेयरस्टाइल ट्रैंड में है. इसे बनाने के लिए अपने बालों के बीच के हिस्से को ले कर पीछे की तरफ ऊपर बन बना लें. अब अपने बाकी के बचे हुए बालों को खुला रहने दें.

आधे खुले बालों के साथ ब्रेडेड बैंग्स: ब्रेडेड बैंग्स के साथ आधे खुले बाल आप के लुक को ग्लैमरस टच देंगे. इस में आगे के कुछ बालों को ले कर ब्रेड बनाएं और पीछे की तरफ हाफ बालों को ले कर क्लच लगा लें. ये आप के स्टाइल को नया लुक देगा.

हाफ क्राउन ब्रेड: इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए सब से पहले दोनों साइड से ब्रेड बनाएं और पीछे की तरफ एक जगह पिनअप कर लें. इसे आप इंडियन या वैस्टर्न दोनों ड्रैसेज के साथ कैरी कर सकती हैं.

ट्विस्ट बैक: ट्विस्ट बैक हेयरस्टाइल भी आप के लिए परफैक्ट हो सकती है. इस के लिए आप सब से पहले अपने बालों को 2 हिस्सों में बांटे. बालों के फं्रट सैक्शन को ले कर उस में ट्विस्ट बनाते जाएं और चेहरे के पीछे ले जाएं और फिर टिकटैक क्लिप से उसे फिक्स कर लें. बालों के दूसरे सैक्शन के लिए भी यही प्रक्रिया दोहराएं.

वैट वेवी हेयर: फ्रंट के बालों में जैल लगा कर उन्हें सैट कर लें ताकि आगे से बाल बिलकुल चिपके नजर न आएं. इस के बाद लैंथ के सभी बालों पर जैल व पानी लगाएं और उन में कैप रोलर लगा कर बालों को कुछ देर के लिए यों ही छोड़ दें. करीब 1 घंटे के बाद इन रोलर्स को खोल दें. बाल वेवी व कर्ली नजर आएंगी.

फ्रैंच रोल: औफिस में कोई खास मीटिंग हो तो यह हेयरस्टाइल स्टेटमैंट बनाने के लिए काफी है. अपने बालों को बस रैप करें और पिनअप कर लें.

-गुंजन गौड़

(ऐग्जीक्यूटिव डाइरैक्टर, एल्प्स ब्यूटी क्लीनिक)

Tags:
COMMENT