गरमियों में आपका भी मन करता होगा कि हम भी अपने लुक को और भी ज्यादा ब्युटीफुल बनाएं, लेकिन गरमी के कारण आप मेकअप लगाने से बचती नजर आती हैं. जिसके साथ-साथ आप ट्रैंडस भी भूलती चली जाती हैं. पर क्या आपको पता है कि कुछ ऐसे नए समर मेकअप ट्रैंड्स आए हैं जिन्हें महिलाएं चाह कर भी इनकार नहीं कर पाएंगी. आइए, जानते हैं उन्हीं समर मेकअप ट्रैंड्स के बारे में…

1. आईशैडो मेकअप

EYE-SHADOW

गरमी के मौसम में महिलाएं हैवी मेकअप को अवौइड करती हैं खासकर आंखों का. इस साल जो शैडो मेकअप ट्रैंड में है वह आप को सुपर कूल और लाइट मेकअप का एहसास देगा. इसमें आप शिमरी गोल्ड शेड के साथ पिंक लाइनर इस्तेमाल करके अपने लुक को सुपर कूल बना सकती हैं. अगर आप की पर्सनैलिटी पर सिर्फ हल्के कलर्स ही अच्छे लगते हैं तो आप क्रीम कलर का आईशैडो इस्तेमाल कर सकती हैं.

यह भी पढ़ें- 7 टिप्स: ऐसे हटाएं मेकअप

2. हाइलाइटर मेकअप

अगर आप एक्सपैरिमेंट करना पसंद करती हैं, तो आप इस समर सीजन रेनबो हाइलाइटर कैरी कर सकती हैं. होलोग्राफिक हूज हाइलाइटर की खास बात यह होती है कि यह धूप में आकर अलग रंग से हाइलाइट होता है. अगर आप ने ब्लू कलर का हाइलाइटर अप्लाई किया है तो वह धूप में पर्पल रंग में बदल जाता है. इस तरह का हाइलाइटर लंच डेट के लिए परफैक्ट रहता है.

3. लिपस्टिक समर ट्रैंड

lipstick

लिप्स को परफैक्ट कलर देकर अपने बोरिंग डे को रौकिंग बना सकती हैं. अब जब ट्रैंड की बात हो रही है तो 2019 के कुछ ऐसे बेहतरीन लिपस्टिक शेड्स हैं, जो आप को बौसी लुक देंगे जैसे कि फ्लेमिंगो पिंक. हर किसी को रैड कलर अच्छा लगे, जरूरी नहीं है, पर फ्लेमिंगो पिंक कलर एक ऐसा शेड है, जो हर तरह के कपड़ों पर जंचता है. यदि आप पूल पार्टी की शौकीन हैं तो आप ब्राइट पिंक कलर का शेड लगा कर पूल साइड पार्टी को और ज्यादा रौकिंग बना सकती हैं.

यह भी पढ़ें- 7 टिप्स: आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए पढ़ें ये खबर

4. आईलाइनर मेकअप

आईलाइनर आप के लुक को रीडिफाइन करने में मदद करता है. क्लासिक विंग तो सभी ने खूब अपनाया होगा, लेकिन अब यह विंग अपडेट हो कर ग्राफिक आर्ट में आ गया, जिस में आप 2 लेयर के साथ आईलाइनर इस्तेमाल कर सकती हैं. समर एक ऐसा मौसम है, जिस में आप आईलाइनर के साथ भी ऐक्सपैरिमैंट कर सकती हैं, यलो, पिंक, ब्लू आदि इस समर के लिए परफैक्ट आईलाइनर हैं.

5. रंगों से खेलें

turkish-eyeliner1

धीरे-धीरे महिलाएं न्यूट्रल रंगों से ऊब रही हैं और वे अब कुछ नया करना चाहती हैं. इसलिए आप रंगों के साथ खेलना शुरू कर दीजिए और हम बताते हैं कि आप को किस तरह इन्हें फौलो करना चाहिए. अगर आप न्यूड लिप ग्लौस और ब्रौंज आईज के साथ सिंपल लुक चाहती हैं, तो टर्किश आईलाइनर या रैड आईशैडो का टच आप के लुक के लिए परफैक्ट होगा. इस साल आप हर रंग के साथ खेल कर अपनी आंखों को सजा सकती हैं.

यह भी पढ़ें- 5 स्किन टिप्स: गरमी में संतरे का छिलका आएगा बहुत काम

6. मल्टीपल कंट्रास्टिंग कलर

turkish-eyeliner

जैसे एक कलाकार अपनी पेंटिंग में हर रंग भरता है, ठीक उसी तरह आप भी मल्टीपल कलर इस्तेमाल कर के कुछ क्रिएटिव कर सकती हैं. पिछले कुछ वर्षों में न्यूड और ब्राउन रंग चलन में रहा और इस बार नया ट्रैंड सिर्फ बोल्ड और ब्राइट पौपी कलर्स का है यानी आप गुलाबी, बैंगनी और पीले रंग का इस्तेमाल कर सकती हैं. ये पिछले सालों से काफी हट कर हैं.

7. बोल्ड एंड ब्राइट आइज

एक फ्रैश व न्यूट्रल चेहरे पर ब्राइट और पौपी रंग काफी उभर कर आते हैं और यही इस साल ट्रैंड में होने वाला है. न्यूड लिपस्टिक के साथ व्हाइट हाईलाइटर और पौपी कलर का आई मेकअप बेहद शानदार लगेगा.

8. कलर ब्लौक्ड आईलाइनर

eyes-new

आप अपने क्लासिक कैट आई लुक को एक लैवल ऊपर करना चाहती हैं, तो आप को सिर्फ करना यह होगा कि कोई भी 2 मनपसंद रंग के आईलाइनर लगाने हैं. आंखों के ऊपर पहले एक रंग का स्ट्रोक लगाएं, फिर उस के ऊपर दूसरे रंग का. कैट आईलाइनर को अच्छा बनाने के लिए हमेशा गीले आईलाइनर का इस्तेमाल करें. कैट आईलाइनर के लिए आप पहले व्हाइट लाइनर लगाएं उस के ऊपर इलैक्ट्रिक ब्लू शेड्स के साथ पेयर करें.

यह भी पढ़ें- 5 टिप्स: स्किन के लिए खजाने से कम नही पपीता

9. मैटेलिक लुक

metalic-look

पिछले साल भी मैटेलिक आई ट्रैंड काफी चलन में रहा है और 2019 में भी अधिक लोकप्रिय होने जा रहा है. बोल्ड लुक के लिए शिमरिंग सफायर, डस्की ब्रोंज और ग्लिटर का इस्तेमाल करें.

edited by rosy

Tags:
COMMENT