गरमी या मौनसून में कई प्रौब्लम का सामना करना पड़ता है, चाहे वह सही कपड़े का हो या मेकअप. अगर मेकअप की बात की जाए तो सही मेकअप करना मौनसून और गरमी में ज्यादा जरूरी होता है. गरमी में जहां पसीना बहने से आपका मेअप खराब हो जाता है तो वहीं मौनसून में नमी के कारण भी आपका मेकअप खराब होने का खतरा रहता है. इसीलिए इन मौसम में जरूरी है कि आप अपनी स्किन का ख्याल रखें. साथ ही मौसम के अनुसार मेकअप का सही ढंग से इस्तेमाल करें. इसीलिए आज हम आपको मेकअप से जुड़े कुछ टिप्स के बारे में बताएंगे, जिसे आप अपनाकर इस मौसम में ब्यूटीफुल दिख सकती हैं.

1. गरमी में मेकअप के लिए कौस्मैटिक लेते समय आप औयलबेस्ड मेकअप की जगह वाटरप्रूफ मेकअप का चयन करें.

2. इस सीजन में ब्राइट मेकअप की जगह लाइट मेकअप आपकी स्किन को ब्यूटिफुल दिखाएगा. अगर आप की स्किन बेदाग है तो बेवजह उस पर फाउंडेशन का प्रयोग न करें.

ये भी पढ़ें- हेयरस्टाइल ट्राय करने के लिए ये 4 टिप्स से बाल रहेंगे हेल्दी

3. मेकअप की शुरुआत चेहरे व गले पर एस्ट्रिजैंट लोशन लगा कर करें. यह लोशन आप के फेस का एक्सट्रा औयल सोख लेगा.

4. इस मौसम में फेस पर ज्यादा मात्रा में पाउडर न लगाएं, क्योंकि ऐसा करने से चेहरे के पोर्स पसीने के बहाव को ब्लौक कर सकता है.

5. पाउडर लगाने के बाद गीले स्पंज या पफ को हल्के हाथ से फेस पर थपथपाएं. ऐसा करने से पाउडर लंबे टाइम तक फेस पर टिका रहेगा.

6. आंखों के आसपास ज्यादा मात्रा में पाउडर न लगाएं. आईशैडो पैंसिल आई मेकअप के लिए जरूरी होता है. ब्राउन या ग्रे कलर की आईशैडो पैंसिल आंखों के मेकअप को सौफ्ट और स्मोकी लुक देती हैं.

ये भी पढ़ें- 5 होममेड टिप्स: मौनसून में स्किन एलर्जी को रखें ऐसे दूर

7. चिलचिलाती गरमी के मौसम में प्लेन लिपग्लौस ही लिप मेकअप के लिए काफी है या फिर लाइट कलर की लिपस्टिक लगा कर उस पर लिपग्लौस लगा सकती हैं. इस मौसम में लिपस्टिक के डार्क शेड अवाइड करें.

8. गरमी में टी जोन में सब से ज्यादा पसीना आता है, इसलिए जरूरी है कि आप औयल सोखने वाले पैड यूज करें. इन्हें औयल औबर्र्ज्व पैड कहते हैं. इनके इस्तेमाल से चेहरा फ्रैश दिखेगा.

9. मेकअप उतारने के लिए अलकोहल फ्री मेकअप रिमूवर का इस्तेमाल करें.

Edited by Rosy

Tags:
COMMENT