बाल खूबसूरत हों, चेहरे के अनुकूल कटे हों, तो पर्सनैलिटी में चार चांद लगा देते हैं. मगर बाल खिलेखिले दिखें इसके लिए हम कितनी कोशिश करते हैं, लेकिन फिर भी डेली लाइफस्टाइल में केयर न होने के कारण हम केयर नही कर पाते. पर आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे, जिससे हेयरस्टाइल करते समय आपके बाल हेल्दी रहेंगे. आइए जानते हैं हेयर केयर से जुड़ी कुछ खास टिप्स...

1. हेयर सीरम का करें इस्तेमाल

बालों को खिलाखिला रखने के लिए तेल की जगह हेयर सीरम लगाएं. यह कम चिपचिपा होता है, जिससे बाल खिले-खिले लगते हैं. रूखे, सूखे और खराब बालों के लिए हेयर सीरम एक जादुई छड़ी के समान है. हेयर सीरम में सिलिकौन होता है, जो बालों में समा कर उन्हें चमकीला दिखाता है, साथ ही इसे लगाने से सूर्य की यूवी किरणें, प्रदूषण और वातावरण की नमी बालों पर कोई बुरा असर नहीं डाल पाएगी.

ये भी पढ़ें- 5 होममेड टिप्स: मौनसून में स्किन एलर्जी को रखें ऐसे दूर

हेयर सीरम को लगाने से बाल सुलझे हुए और स्वस्थ दिखते हैं. हेयर सीरम को बालों की लंबाई के अनुसार कवर कर के लगाना चाहिए. इसे जड़ों में नहीं लगाया जाता वरना बाल औयली हो जाते हैं. अच्छा रिजल्ट पाने के लिए सीरम गीले बालों में ही लगाना चाहिए.

2. ब्लो आउट या आयरनिंग के लिए करें ड्राई शैंपू का इस्तेमाल

अगर आप अपना ब्लो आउट या आयरनिंग ज्यादा देर तक अच्छा रखने की कोशिश कर रही हों तो ऐसी स्थिति में ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करना फायदेमंद होगा. ड्राई शैंपू बालों और स्कैल्प से चिपचिपापन और औयल खींच लेता है जिस से ऐसा लगता है जैसे आप ने बाल अभीअभी धोए हों. मगर ध्यान रखें कि ड्राई शैंपू पानी से बाल धोने का औप्शन नहीं है, बल्कि बाल धोने का समय बढ़ाने के लिए या फिर जब आप जल्दी में हों सिर्फ तभी इसे इस्तेमाल करें.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT