आज हर महिला मौडर्न दिखना चाहती है, जिस के लिए चाहे फिर बात हो आउटफिट्स की, मेकअप की या फिर हेयरस्टाइल की. वह हरदम नए-नए एक्सपेरिमेंट करना पसंद करती है ताकि देखने वाले बस उन्हें देखते रह जाएं. ऐसे में अगर आप अपने बालों की रिबौंडिंग से  नया टच देने के बारे में सोच रही हैं तो इन बातों का भी ध्यान रखें ताकि आपका लुक आपको स्टाइलिश दिखाए न कि आपके बालों को ही खराब कर दे. आइए इसके बारे में जानते हैं दिल्ली के गेट सेट यूनिसेक्स सैलून के मैनेजर एंड हेयर एक्सपर्ट समीर से.

1. बदलते मौसम में रिबौंडिंग करवाएं तो

बदलते मौसम या उमस के मौसम में रिबौंडिंग बिल्कुल न करवाएं, क्योंकि यह मौसम इसके लिए अनुकूल नहीं होता है और अगर करवाएं भी तो ज्यादा देर गीला ना रखें. वरना बालों के टैक्सचर पर इसका असर पड़ सकता है.

2. जरूर करवाए एलर्जी टेस्ट

रीबॉन्डिंग की तकनीक का असर आपकी त्वचा पर भी पड़ता है, क्योंकि सिर का यह भाग भी त्वचा ही होती है. इस प्रक्रिया के अंर्तगत प्रयोग किये गए रसायन सबके ऊपर एक तरह काम नहीं करते हैं. कई लोगों को इससे परेशानी भी हो सकती है. यही कारन है कि रिबॉन्डिंग से पहले एलर्जी टेस्ट भी किया जाता है, जिससे यह पता चल जाता है कि इस केमिकल से आपकी त्वचा पर कोई नकारात्मक असर तो नहीं पड़ता है.

ये भी पढ़ें- 12 टिप्स: रिबौन्डिंग से बढ़ाएं बालों की खूबसूरती

3. सही हो उत्पाद

रिबॉन्डिंग करवाने के बाद आप नियमित रूप से इस्तेमाल करने वाले शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग नहीं कर सकती हैं. बालों पर केमिकल के इस्तेमाल के बाद खास तरह के प्रोडक्ट्स का उपयोग जरुरी हो जाता है. अपने हेयर स्टाइलिश से पूछकर शैम्पू व कंडीशनर का इस्तेमाल करें.साथ ही बालों को अधिक न धोए, क्योकि ऐसा करने से बाल अधिक रूखे और घुंघराले हो जाते हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT