Monsoon Skin Care : मानसून में गर्मी से राहत तो मिलती है, लेकिन स्किन प्रौब्लम बढ़ जाती है. इस मौसम में उमस बढ़ने के कारण कील-मुंहासे, पिंपल्स, चेहरे पर एक्स्ट्रा ऑयल की समस्या होने लगती है. बारिश के मौसम में स्किन केयर रूटीन में बदलाव कर इन समस्याओं से राहत पा सकते हैं.

https://www.instagram.com/reel/C8t-PCJMwKB/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

 

गुनगुने पानी से धोएं चेहरा

बारिश के दिनों में कोशिश करें कि आप अपना चेहरा गुनगुने पानी से धोएं. इससे औयली स्किन की समस्या कम होती है. दरअसल मानसून में मुंहासे और पिंपल्स की प्रौब्लम बढ़ जाती है. रोजाना गुनगुने पानी से चेहरा धोने के बाद इन समस्याओं से निजात पा सकते हैं.

खूब सारा पानी पिएं

ग्लोइंग स्किन के लिए बौडी को हाइड्रेटेड करना जरूरी है. कई बार शरीर में पानी की कमी की वजह से चेहरा डल नजर आता है. चेहरे पर नेचुरल ग्लो के लिए खूब पानी पिएं.

स्किन को मॉइस्चराइज करें

चेहरे पर फाइन लाइन्स और झुर्रियां कम करने के लिए एक अच्छी क्वालिटी का मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करें.इससे रोजाना चेहरे पर मसाज करें.

चेहरे पर करें स्क्रब

स्किन को एक्सफोलिएट करने से ओपन पोर्स में जमी गंदगी दूर होती है. अगर आपके पास टाइम की कमी है, तो हफ्ते में एक बार चेहरे पर स्क्रब जरूर करें, इससे आपकी स्किन कील-मुंहासों से राहत पा सकती हैं.

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

बरसात के दिनों में चेहरे पर सनस्क्रिन भी लगाना जरूरी है. कुछ लोग सोचते हैं कि इस मौसम में धूप नहीं निकल रहा है, तो सनस्क्रीन की क्या जरूरत है, पर ये गलती भूलकर भी न करें. मानसून में भी यूवी किरणें आपकी त्वचा के लिए हानिकारक होती है. आप बरसात के दिनों में वाटरप्रूफ सनस्क्रीन चेहरे पर लगा सकती हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...