मौसम में बदलाव का असर सबसे पहले स्किन पर दिखता है. सर्दियों में चलने वाली शुष्क हवाएं स्किन की नमी छीन लेती हैं, जिससे वह रूखी और बेजान सी नजर आने लगती है. चेहरे का निखार कहीं खोने लगता है, होंठ फटे-फटे नजर आते हैं. स्किन के निखार के साथ-साथ हमारा कॉन्फिडैंस भी खो जाता है. ऐसे में सर्दियों में स्किन की खास देखभाल बहुत जरूरी है.

स्किन को मॉइस्चर देने के साथ-साथ उसे ग्लोइंग बनाए रखने के लिए सर्दियों में बेहतर बौडी लोशन का इस्तेमाल बेहद जरूरी है. ऐसे में हिमालया कोको बटर बॉडी लोशन आपकी स्किन को सिर्फ मॉइस्चराइज नहीं करता.

1. कोको बटर के फायदे

कोको बटर नैचुरल फैट होता है, जो कोको बींस से बनता है. यह स्किन को नमी देने के साथ-साथ स्किन में भीतर से कसाव लाने में भी मदद करता है. इसमें मौजूद ऐंटीऑक्सीडैंट स्किन को हैल्दी रखता है. कोको बटर में विटामिन ए की मात्रा अधिक होती है, जो सूर्य की हानिकारक किरणों से स्किन को बचाता है. कोको बटर युक्त लोशन के इस्तेमाल से स्किन मुलायम और खिली-खिली नजर आती है.

ये भी पढ़ें- ब्रैस्ट शेपिंग के नए तरीके

2. रूखी स्किन के लिए है लाभकारी

हिमालया कोको बटर में व्हीट जर्म ऑयल और विटामिन ई की अच्छी मात्रा होती है. व्हीट जर्म ऑयल स्किन के लिए बहुत लाभकारी है. यह स्किन को पोषण और नमी प्रदान करता है. इसके इस्तेमाल से स्किन का रूखापन गायब हो जाता है और वह सॉफ्ट नजर आती है. इस में मौजूद विटामिन ई स्किन को हाइड्रेट रखता है, साथ ही डैमेज स्किन को जल्द से जल्द ठीक करने में भी मदद करता है. इसके इस्तेमाल से स्किन चिकनी और कोमल रहती है.

3. कैसे करें इस्तेमाल

– नहाने के तुरंत बाद बॉडी लोशन लगाएं.

– यदि आपकी स्किन ज्यादा ड्राई रहती है तो रात को भी बॉडी लोशन का इस्तेमाल कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- बड़े काम का है जेड रोलर

Tags:
COMMENT