आपके होंठ आपकी स्किन से 3 गुना नाजुक होते हैं, इसलिए सर्दियों में आपकी स्किन से ज्यादा आपके होंठ रूखे और बेजान हो जाते हैं. कई बार तो उनका रूखापन इतना बढ़ जाता है कि उनसे खून निकलने लगता है. होंठों के ज्यादा फटने के कारण उनमें दर्द भी होने लगता है. ऐसे में उनकी खूबसूरती के साथ-साथ मुसकान भी कहीं गायब सी हो जाती है.सर्दियों में होंठों की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए यूं तो बाजार में कई ब्रैंड के लिप बाम मौजूद हैं पर हिमालया लिप बाम के इस्तेमाल से होंठों को रूखेपन से बचा सकती हैं.

क्यों है फायदेमंद

– हिमालया लिप बाम 100% हर्बल एक्टिव्स से बना है. इसमें मौजूद व्हीट जर्म और कैरट सीड ऑयल होंठों को ड्राई होने से बचाता है.

– व्हीट जर्म ऑयल में विटामिन ई की मात्रा अधिक होती है, जो होंठों की चमक को बरकरार रखने के साथ-साथ स्किन को पोषण भी प्रदान करती है और नमी को भी बरकरार रखती है. इससे होंठों की कंडीशनिंग भी हो जाती है और होंठ नर्म दिखने लगते हैं.

ये भी पढ़ें- अब ड्राई स्किन को कहें बायबाय

– कैरट सीड ऑयल में बीटाकैरोटिन के रूप में विटामिन ए की मात्रा ज्यादा होती है, जो होंठों में टिशू ग्रोथ को बढ़ाने का काम करती है. विटामिन ए स्किन को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाता है. इसके इस्तेमाल से होंठ हमेशा हैल्दी नजर आएंगे. कैरट ऐंटीऑक्सीडैंट का अच्छा स्रोत है. इससे स्किन जवान नजर आती है. कैरेट सीड ऑयल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. यह होंठों की रंगत को भी निखारता है. इस ऑयल में ऐंटी फंगल और ऐंटीबैक्टीरियल तत्त्व होते हैं, जिनसे स्किन इन्फैक्शन होने का खतरा भी नहीं होता.

– हिमालया लिप बाम में ऐंटीऑक्सीडैंट के साथ नैचुरल ऐक्टिव्स प्रचुर मात्रा में होने के कारण यह होंठों पर वातावरण का प्रतिकूल असर नहीं पड़ने देता.

– यह सर्दियों में शुष्क हवा से होंठों को बचाता है और होंठों पर मॉइस्चर को बैलेंस रखने का काम करता है.

कैसे करें इस्तेमाल

– हिमालया लिप बाम की पतली लेयर को होंठों पर लगा कर अच्छी तरह मिला लें. यह काफी देर तक होंठों पर नमी बनाए रखता है.

– इसे आप पूरे दिन में कितनी भी बार इस्तेमाल कर सकती हैं.- हिमालया लिप बाम फटे और रूखे होंठों के लिए बहुत उपयोगी है.

ये भी पढ़ें- सर्दियों में पाएं बटरी सौफ्ट स्किन

Tags:
COMMENT