कल से वैलेंटाइन वीक शुरू हो रहा है. अगर आपके दिमाग में भी चल रहा है कि इसे कैसे स्पेशल बनाएं और कैसा मेकअप हो तो आइए जानते हैं कुछ टिप्स.  एक परफेक्ट आउटफिट के साथ सबसे ज़रूरी होती है, परफेक्ट मेकअप  लुक. जो आपकी खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ा सकें.

1. इन्टेन्स आई मेकअप:

आँखों को  खूबसूरत दिखाने के लिए जरूरी  है, प्रोपर आई मेकअप  की.  यह मेकअप थोड़ा लाउड ही किया जाता है अगर आपकी स्किन टोन डस्की है तो इस तरह का मेकअप आप पर बेहद खिलेगा.  आप अपने मेकअप को अगर लाउड रख रही है तो लिपस्टिक थोड़ी लाइट शेड की इस्तेमाल करें, जैसे लाइट ब्राउन और न्यूड कलर आदि.

2. रेडियंट लुक

इस लुक में बेहद जरूरी  है आपका स्किन टोन.  इस तरह का मेकअप लेट नाईट डेट के लिए परफेक्ट है. इसमें आप अपने चीक्स और आई ब्रोस़ को हाईलाइट रखें.साथ में नेचुरल कलर का आईशैडो इस्तेमाल करें .रेडियंट लुक में हमेशा ग्लॉसी लिपस्टिक का ही इस्तेमाल करना चाहिए.

ये भी पढ़ें- Valentine’s Special: जैसी स्किन वैसा मौइस्चराइजर

3. रोमांटिक मेकअप

अगर आप इस खास मौके  को और खास बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको चाहिए ग्लैमरस लुक . इस तरह का मेकअप करने के लिए अब मस्कारा का इस्तेमाल  करें. इससे आपकी आँखे बड़ी दिखेगी, चीक्स को हाईलाइट करने के लिए आप लाइट पिंक हाइलाइटर का इस्तेमाल ज़रूर करे . अंत  में एक डार्क कलर की लिपस्टिक लगाकर आप अपना मेकअप पूरा करे.  डार्क कलर में आप डार्क ब्राउन, मैजेंटा, मेहरून आदि शेड का इस्तेमाल करें.

4. सलिट्री लुक

इस लुक में हम किसी भी पेंसिल आईलाइनर का इस्तेमाल नहीं करते, इसमें हमेशा लिक्विड आईलाइनर  का ही इस्तेमाल किया जाता है. इस लुक में आपकी आँखे एक्सप्रेसिव दिखेंगी. क्योंकि इस तरह के मेकअप में  इसमें स्मोकी आइज़ और  स्किन टोन को ज्यादा अहमियत देनी चाहिए . ऑयशैडो में आप चाहे तो शिमरी बेस यूज़ कर सकतीं हैं. लिपस्टिक में आप बेरी कलर की लिप शेड का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें- 4 टिप्स : सेंधा नमक के इस्तेमाल से पाएं बेदाग स्किन

Tags:
COMMENT