इस समय वैलेंटाइन्स वीक चल रहा है. वैलेंटाइन्स वीक का मतलब की यह पूरा हफ्ता प्यार के रंगो से सराबोर रहने वाला है. तो क्यों ना इस वीक का जश्न थोड़ा सज सवर कर मनाया जाए? 14 फरवरी आने में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. पूरे साल लव बर्ड्स को इस वीक का बेसब्री से इंतजार रहता है और ऐसे मौके पर भला कौन लड़की सजने-संवरने का मौका छोड़ना चाहेगी.

वैसे भी आज प्यार में मिठास घोलने का दिन यानी चौकलेट डे है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे जिन्हें अपनाकर आप चौकलेट डे पर चौकलेटी लुक पाकर अपने पार्टनर के लिए कर सकती हैं कुछ खास…

1. चौकलेटी ग्लो

चौकलेटी ग्लो पाने के लिए आप चौकलेट फेशियल करवा सकती हैं. चौकलेट एक शक्तिशाली एंटीआकिसडेंट है जिसे ब्यूटी प्रोडक्ट के रूप में लंबे समय से प्रयोग किया जाता रहा है. चौकलेट के अंदर मौजूद फ्लेवोनाइड स्किन को सनबर्न और धूल-मिट्टी से बचाता है. ये फ्लेवोनाइड और एंटी औक्सीडेंट्स स्किन को टाइट रखने में मदद करता है साथ ही यह हमारे चेहरे को चौकलेटी द्लो भी प्रदान करता है.

ये भी पढ़ें- Valentine’s Special: जैसी स्किन वैसा मौइस्चराइजर

2. चौकलेट जैसी स्मूद स्किन

चौकलेट जैसी स्मूद स्किन पाने के लिए आप चौकलेट वैक्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह आपकी स्किन पर चौकलेट जैसी स्मूथनेस देगा. चौकलेट वैक्स के अंदर शामिल बादाम का तेल व अन्य पोषक तत्वों से स्किन को पोषण मिलता है. यह आपकी स्किन से डेड सिकन को हटाकर स्किन में नई जान ला देता है. इसके अलावा इसमें मौजूद कोको स्किन को नमी देता है जिससे स्किन मुलायम हो जाती है.

3. महक भी हो चौकलेटी

सिर्फ स्किन ही नहीं अपने शरीर को भी चौकलेटी महक दें. ऐसा करने के लिए आप चौकलेट बटर का इस्तेमाल कीजिए. चौकलेट के अंदर स्किन सूदिंग तत्व पाए जाते हैं जो शरीर को आराम पहुंचाते हैं. इसके साथ ही इसका अरोमा बहुत ही आकर्षक होता है जो आपको विशेष आनंद की अनुभूति करवाता है. इसलिए आप चाहे तो चौकलेट बौडी स्पा भी करा सकती हैं. यह आपकी बौडी को चौकलेटी महक देने के साथ ही साथ सुन्दर व आकर्षक बनाता है.

ये भी पढ़ें- 4 टिप्स : सेंधा नमक के इस्तेमाल से पाएं बेदाग स्किन

VIDEO : सर्दी के मौसम में ऐसे बनाएं जायकेदार पनीर तवा मसाला…नीचे देखिए ये वीडियो

ऐसे ही वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक कर SUBSCRIBE करें गृहशोभा का YouTube चैनल.

Tags:
COMMENT