सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ 90 के दशक की सबसे सुपरहिट फिल्मों में से एक है. हाल ही में फिल्म की रिलीज के 25 साल पूरे होने की खुशी में मुंबई के लिबर्टी सिनेमा में इसकी एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी. इस मौके पर सलमान खान, माधुरी दीक्षित, रेणुका शहाणे और मोहनीस बहल के साथ-साथ फिल्म के बाकी स्टार्स भी साथ नजर आए. इतने सालों में फिल्म की पूरी कास्ट काफी बदल गई है. आइए देखते हैं अब फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के स्टार्स कैसे दिखते हैं.

माधुरी दीक्षित (निशा)

माधुरी दीक्षित ने फिल्म में निशा का किरदार निभाया था. फिल्म में माधुरी-सलमान के बीच मैजिकल रोमांस देखने को मिला था. 25 साल बाद भी माधुरी की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई हैं. बल्कि वो तो उम्र के साथ और भी खूबसूरत होती जा रही हैं. ना सिर्फ उनके फैन्स हैं बल्कि आज के कई टौप बौलीवुड सेलेब्स भी उनकी खूबसूरती के फैन हैं. बौलीवुड के कई यंग एक्टर्स तो उनके साथ काम करने के लिए बेताब रहते हैं. माधुरी की प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो उनकी लास्ट फिल्म कलंक रिलीज हुई थी. माधुरी के काम की सभी ने तारीफ की थी, हालांकि फिल्म बौक्स औफिस पर फ्लौप साबित हुई थी. फिलहाल माधुरी शो ‘डांस दीवाने’ में बतौर जज नजर आ रही हैं.

 

View this post on Instagram

 

#25yearsofhumaapkehainkoun #salmankhan #soorajbarjatya

A post shared by Aasman (@being__aasman) on

सलमान खान (प्रेम)

सलमान खान ने फिल्म हम आपके हैं कौन के सेलिब्रेशन के दौरान अपने ही स्टाइल से एंट्री ली. फिल्म में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था. फैंस को उनका ये रोमांटिक अंदाज खूब पसंद आया था. 25 साल बाद सलमान में बस इतना बदलाव आया है कि बस अब उन्होंने अपनी बौडी और जबरदस्त बना ली है. उनकी प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो वो लास्ट बार फिल्म ‘भारत’ में नजर आए थे. ‘भारत’ को मिली सक्सेस के बाद अब वो ‘दबंग 3’ की शूटिंग कर रहे हैं.

रेणुका शहाणे (पूजा)

renuka-hahk

फिल्म हम आपके हैं कौन के बाद एक्ट्रेस रेणुका शहाणे तो जैसे घर-घर की फेवरेट बहू बन गई थीं. उन्होंने इस फिल्म में सलमान की भाभी पूजा का किरदार निभाया था जो बेहद लोकप्रिय हुआ था. इस फिल्म के बाद उन्होंने कई बौलीवुड फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया. रेणुका 25 साल में काफी बदल गई हैं. आखिरी बार वो साल 2018 में आई फिल्म ‘बकेट लिस्ट’ में लास्ट नजर आई थीं. इस फिल्म में रेणुका के साथ माधुरी दीक्षित भी थीं.

मोहनीश बहल (राजेश)

mohnis-bahal

‘राजेश’ के रोल में आदर्श बेटे, भाई और पति की भूमिका से हिट हुए एक्टर मोहनीश बहल लगातार फिल्मों और टीवी शोज में सक्रिय हैं. मोहनीश सलमान के साथ फिल्म जय हो में भी नजर आए थे. बता दें कि अब मोहनीश जल्द ही टीवी शो संजीवनी में भी नजर आने वाले हैं. इस शो को लेकर दर्शकों में काफी एक्साइटमेंट है. बता दें कि कुछ समय पहले ही मोहनीश की बेटी ने प्रनूतन बहल ने फिल्म ‘नोटबुक’ से बौलीवुड में एंट्री ली है.

आलोक नाथ (कैलाश नाथ)

aloknath-hahk

‘प्रेम और राजेश’ के काका ‘कैलाशनाथ’ की भूमिका में हिट हुए आलोक नाथ तमाम फिल्मों में संस्कारी बाबूजी के किरदार में नजर आए हैं. हालांकि आलोकनाथ हम आपके हैं कौन के 25 साल पूरे होने के सेलिब्रेशन में नजर नहीं आए. आखिरी बार उन्हें लव रंजन की अजय देवगन स्टारर फिल्म दे दे प्यार दे में देखा गया था.

एडिट बाय- निशा राय

Tags:
COMMENT