Asahi kasei Cooking Sheet खरीदने के लिए यहां क्लिक करें

जापान के नंबर 1 प्रीमियम रैप ब्रांड असाही केसी ने 2014 में भारतीय बाजार में उतरते ही हर रसोई में अपनी अलग ही पहचान बना ली है. 2020 में इकोनोमिक टाइम्स ने असाही केसी को उसके पसंदीदा प्रीमियम किचन कुकिंग एंड फूड प्रिजर्विंग शीट्समें इंडस्ट्री लीडरशिप अवॉर्ड से भी नवाजा है. जापान की अगर बात करें पिछले करीब 60 सालों से असाही केसी ब्रांड ने जापान में अपनी गुणवत्ता और ईज़ी टू यूज़ होने के चलते अपना लोहा मनवाया है.

वर्तमान में वैश्विक महामारी के दौर में जहां लाइफस्टाइल टैक्नोलॉजी ने लोगों का जीवन आसान बनाने में मदद की है तो वहीं असाही केसी केरिवॉल्यूशनरी प्रोडक्ट्स जैसे प्रीमियम रैप, कुकिंग शीट और फ्राइंग पैन फॉयल ने किचन में बिना परेशानी के कुकिंग में अपनी उपयोगिता दर्ज कराई है.

वैश्विक महामारी के दौर में अपनी इम्यूनिटी को बढ़ाने वाला और हेल्दी खाना पकाना और उसे सही तरीके से स्टोर करना लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. ऐसे में असाही केसी का फ्राइंग पैन फॉयल एक क्रांतिकारी प्रोडक्ट के रुप में सामने आया है. ये उन लोगों के लिए बेहद अहम प्रोडक्ट साबित हुआ है जो संतुलित और हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाना चाहते हैं और ऑयल फ्री कुकिंग के साथ खुद को स्वस्थ बनाना चाहते हैं.

जापान के नंबर 1 ब्रांड Asahi Kasei ने भारतीय बाजार को एक ऐसे उत्पाद से परिचित कराने में कामयाबी हासिल की है जो बिना तेल का उपयोग किए खाना पकाने का समर्थन करता है. फ्राइंग पैन फॉयल एक अत्याधुनिक उत्पाद है जिसका उपयोग रसोई में अनुभवी और शौकिया तौरपर किचन में हाथ आजमाने वाले नए कुक्स कर सकते हैं. ये कुकिंग में आपके समय की बचत तो करता ही है साथ ही आपको स्वस्थ और परेशानी मुक्त खाना बनाने में आपकी मदद करता है. ये कहना गलत नहीं होगा कि असाही केसी की फ्राइंग पैन फॉयल खाना पकाने के क्षेत्र में नवीनतम नवाचार है.

ये फ्राइंग पैन फॉयल सिलिकॉन कोटिड है जिसे आप किसी भी पैन पर आसानी से रख सकते हैं और सिलिकॉन पर बिना झंझट खाना पका सकते हैं. चूंकि ये एक तरफ से सिलिकॉन कोट किया हुआ है इसलिए आप इसमें बिना तेल की एक बूंद का इस्तेमाल किए इसमें खाना पका सकते हैं. सिलिकॉन कोटिड होने के कारण इसमें खाना बिल्कुल भी नहीं चिपकता. इसको आसानी से इस्तेमाल किया जाए इसके लिए आसान इंस्ट्रक्शन्स इसके साथ दिए गए हैं, इस प्रोडक्ट में एक तरफ R का चिह्न बना है जिसका मतलब है कि उसे उस तरफ से पैन के ऊपर रखना है.

Asahi Kasei का फ्राइंग पैन फॉयल उत्पाद का उपयोग करने से न सिर्फ आप बिना तेल के खाना पका सकते हैं बल्कि ये खाने में मौजूद प्राकृतिक खाद्य तेल को भी पैन में रिसने से रोकता है, इसलिए फ्राइंग पैन साफ ​​रहता है जिससे बर्तन को धोने की जरुरत ही नहीं पड़ती और उसी बर्तन का दोबारा आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. असाही केसी के फ्राइंग पैन फॉयल उत्पाद का इस्तेमाल कर कोई भी व्यक्ति तेल के सेवन में कमी लाकर अपना कैलोरी इनटेक कम कर सकता है. जिससे वो खुद को स्वस्थ और बनाए रख सकते हैं.

हम में से बहुत से लोगों को घर में रहने के दौरान अपना पंसदीदा खाना खाने की लालसा होती है और रसोई के नए उत्पाद हमें घर का बना स्वस्थ भोजन खाने में मदद कर सकते हैं. फ्राइंग पैन फॉयल कोटिड कुकवेयर के उपयोग को कम करने में और खाना पकाने के बाद रसोई की सिंक में जमा हुए झूठे बर्तनों के भंडार से हमें मुक्ति देता है.इसके साथ ही ये अलग-अलग खाने के लिए इस्तेमाल होने वाले पैन (तवा, फ्राइंग पैन, डोसा तवा) की संख्या को कम कर देता है. इसके इस्तेमाल से कोई भी व्यक्ति पैन में फ्राई कर बनने वाले खाने जैसे डोसा, उथप्पा, पनीर टिक्का, आमलेट और तले हुए अंडे जैसे भोजन बिना तेल और बिना अलग-अलग बर्तनों का इस्तेमाल किए आसानी से बना सकता है.

Asahi Kasei का फ्राइंग पैन फॉयल अब बिग बाज़ार, ले मार्चे (Le Marche), दिल्ली एनसीआर में फ़ूडहॉल, रिलायंस स्टोर्सऔर मुंबई, पुणे, बैंगलोर, कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, केरल, पंजाब में कई सामान्य ट्रेड स्टोर और ऑनलाइन भी उपलब्ध है. अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और बिग बास्केट में 249 रुपये में उपलब्ध है. औसतन, उत्पाद एक महीने तक चल सकता है.

Asahi Kasei के बारे में-

प्रीमियम रैप, फ्राइंग पैन फॉयल और कुकिंग शीट भारत में कंपनी के तीन प्राथमिक खाद्य-संबंधित उत्पाद हैं, जो भारतीय रसोई में जापान की भंडारण, खाना पकाने और बेकिंग पद्धति लाते हैं. ये हर एक प्रोडक्ट अपने क्षेत्र में अपना अलग महत्व रखते हैं. Asahi Kasei रसायन और भौतिक विज्ञान में एक वैश्विक दिग्गज है. इसका टर्नओवर $19.7 बिलियन (FY2020 में) है.

Tags:
COMMENT