वरुण धवन यंगस्टर्स के फिटनेस आइकन हैं. अपनी फिटनेस और बौडी की बदौलत वो केवल लड़कियों के ही नहीं बल्कि लड़कों के भी फेवरेट हैं. लड़के उनकी तरह बौडी बनाने के लिए दिनरात कोशिशें करते हैं, पर अधिकतर लोगों को निराशा हाथ लगती है.

अगर आप फिटनेस फ्रीक हैं और आपको भी वरुण की तरह बौडी बनानी है तो हम आपका काम आसान करने वाले हैं. हम आपके लिए ला रहे हैं वरुण के सीक्रेट फिटनेस टिप्स जिन्हें खुद वरुण ने हमसे साझा किया.

तो आइए शुरू करें.

फिट रहने के लिए जरूरी है डांस

fitness secret of varun dhawan

वरुण की माने तो उनकी फिटनेस का राज डांसिंग है. उनके हिसाब से डांसिंग से सारे बौडी पार्ट एक्टिव रहते हैं. वरूण फिट रहने के लिए स्पोर्ट्स को भी बहुत जरूरी मानते हैं. स्पोर्ट्स से शरीर के मेटाबौलिज्म हाई रहती हैं.

दिन में नियमित एक घंटा वर्कआउट जरूर करें

fitness secret of varun dhawan

फिट रहने के लिए केवल वर्कआउट करते रहना काफी नहीं है. बल्कि मेहनत के साथ डिसिप्लिन जरूरी होता है. जरूरी नहीं कि आप दिन में 5-6 घंटे मेहनत करें, पर नियमित रूप से रोज एक घंटे का वर्क आउट जरूरी करें.

ये भी पढ़ें : इंटरनेट के अत्याधिक इस्तेमाल से बढ़ रहा डिप्रेशन का खतरा

स्ट्रेचिंग और पानी पीना बहुत जरुरी है

fitness secret of varun dhawan

वरुण की माने तो अच्छी फिटनेस के लिए स्ट्रेचिंग और वाटर इनटेक जरूरी है. जानकार भी अच्छी सेहत के लिए स्ट्रेचिंग को जरूरी मानते हैं. जानकारों की माने तो मसल्स को फ्लेक्सिबल और एक्टिव रखने के लिए स्ट्रेचिंग जरूरी है. इसके अलावा बौडी को हाइड्रेट रखने के लिए पानी खूब पिएं. पानी पीने से मसल्स हाइड्रेटेड रहते हैं और एक्स्ट्रा फैट बौडी से बाहर होता है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT