जब आप अकेले सफर कर रहे होते हैं तो बैगपैक चोरी हो जाने की सम्भावना काफी बढ़ जाती है. आप ट्रेन में हों या बस में या किसी स्थानीय वाहन पर, आप कभी भी कहीं भी झपटमारों के शिकार बन सकते हैं. बेहतर होगा कि आप सफर के लिए ऐसे बैग का चुनाव करें जो कैरी करने में आसान होने के साथ ही चोरी होने से भी आसानी से बचाए जा सकें. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही बैग्स के बारे में जो भीड़भाड़ में आसानी से छीने न जा सकें.

1. डोरी वाला बैगपैक

कोशिश करें ऐसा बैगपैक खरीदने की जिन में डोरियां लगी होती हैं. ये जिप से भी जुड़ी होती हैं. जब आप बैग बंद करें और सफर के लिए निकलें तो इन डोरियों को अपने कमर से बाँध लें. ताकि यदि कोई आप का बैग खोलने की कोशिश करेगा आप को पता चल जाएगा.

ये भी पढ़ें- वेडिंग थीम से बनाएं शादी यादगार

2. अलार्म वाला बैगपैक

आप चाहें तो अपने बैग में एक ऐसा डिवाइस लगवा सकते हैं जिसे टच करते ही अलार्म बजना शुरू हो जाए. इस से कोई भी आप के बैग में हाथ लगाएगा तो आप सतर्क हो जाएंगे.

3. लौक करें बैगपैक

जब भी अकेले सफर पर निकलें तो बैग में लौक लगाना न भूलें. इस से बैग में रखे कीमती सामानों को कोई चुरा नहीं सकेगा. आप पूरे रास्ते निश्चिंत हो कर सफर कर सकेंगे और आप का सामान भी सुरक्षित रहेगा.

4. पैसे अलग-अलग जगह रखें

मान लीजिए आप कहीं घूमने निकले और अपना सारा सामान एक जगह रख कर उस जगह का आनंद लेने लगे. अचानक आप का ध्यान जाए कि सामान तो कहीं गायब हो गया. आप पूरी तरह से खाली हो गए. आप ने सारे रूपए अपने बैग में रखे थे. उस समय आप को पछतावा होगा कि सारा समान एक ही जगह क्यों रख दिया.

ये भी पढ़ें- वेडिंग फोटोशूट: रोमांटिक फिल्म की तरह शादी को बनाएं यादगार

Tags:
COMMENT