चाहे बात हो कपड़ों की या फिर मेकअप की , महिलाएं खुद को हमेशा परफेक्ट ही रखना पसंद करती हैं, ताकि सेंटर ओफ अट्रैक्शन बन सकें. लेकिन कोविड - 19 ने हमारे जीने का स्टाइल काफी बदल दिया है. अब हम खुद के हिसाब से नहीं बल्कि उस हिसाब से चीजें खरीद रहे हैं , जो हमें सेफ रखे. इसी में एक है फेस मास्क , जो आज के समय में सबसे जरूरी हो गया है. इसके बिना घर से बाहर निकलना अब मुमकिन नहीं है. ऐसे में जब ये हमारी जिंदगी का अनिवार्य हिस्सा बन गया है, तो फिर इसमें सेफ्टी के साथ साथ स्टाइल को क्यों न महत्व दिया जाए.

इसी बात को ध्यान में रखकर केरल और तमिलनाडु के कई फोटो स्टूडियो ने कस्टम मेड फेसमास्क बनांना शुरू किया है. ये चलन धीरे धीरे और कई जगह भी शुरू होता जा रहा है. आखिर हो भी क्यों न, क्योंकि स्टाइल से समझौता जो पसंद नहीं.

1. क्या है कस्टम मेड फेसमास्क

face-mask

ये एक ऐसा फेसमास्क है, जिस पर आपके चेहरे का नीचे वाला हिस्सा, यानी वह भाग जो मास्क से कवर होता है उस पर आपके चेहरे के उस भाग को प्रिंट किया जाता है. इससे आप सेफ रहते हुए खुद के चेहरे से दूसरों को रूबरू भी करा सकती हैं. और आप भी तो यही चाहती हैं कि आपका चेहरा लोग देख पाएं. तो हुआ न कमाल का फेसमास्क .

2. बनाना भी आसान

mask

अब आप सोच रहे होंगे कि इसे बनाने में काफी झंझट और समय लगता होगा. तो आपको बता दें कि ऐसा कुछ नहीं है. इसे बनाना काफी आसान है. बस आप फोटो स्टूडियो में पहुंच जाएं फिर फोटोग्राफर आपकी फोटो क्लिक करके उसे फोटोशोप वगैरा की मदद से उसे डबल लेयर मास्क पर उतारता है या फिर आप अपनी क्लोज उप फोटो को भी मेल कर सकती हैं. इस पूरी प्रक्रिया में 20 - 30 मिनट का समय लगता है. लेकिन जब आप अपना चेहरा अपने हाथ में देखती हैं तो आपकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहता. अपने क्रिएटिव वर्क को देखकर फोटोग्राफर का भी हौंसला बढ़ता है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT