सवाल-

मेरे चेहरे की तुलना में मेरी गरदन का कलर डार्क नजर आता है. कृपया इसे ठीक करने के लिए कोई उपाय बताएं?

जवाब-

गरदन का कालापन चेहरे की सुंदरता को खराब कर देता है. कई बार ऐसा सिर्फ इसलिए होता है, क्योंकि आप चेहरे पर तो ध्यान देती हैं पर गले को भूल जाती हैं. गरदन के रंग को निखारने के लिए ओट स्क्रब लगाएं. 3-4 चम्मच ओट ले कर अच्छी तरह पीस लें. बेहतर रिजल्ट के लिए इस में 2 चम्मच टमाटर का गूदा भी मिला लें. इस पेस्ट को अच्छी तरह मिक्स कर के गले पर लगाएं. 1 हफ्ते में 2-3 बार लगाने से फर्क दिखने लगेगा.

ये भी पढ़ें- 

गरमी बढ़ते ही हमारी स्किन प्रौब्लम की प्रौब्लम्स शुरू हो जाती हैं. जिनसे निपटने के लिए हमें कईं बार डौक्टर्स के चक्कर काटने पड़ते हैं, लेकिन इस बार हम आपको हर घर में मौजूद हल्दी के कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे, जिससे आपको इस गरमी स्किन प्रौब्लम से होने वाली प्रौब्लम से छुटकारा तो मिलेगा ही. साथ ही आपको ग्लोइंग स्किन भी मिलेगी. आइए आपको बताते हैं, हल्दी के कुछ असरदार टिप्स…

1. हल्दी से पा सकते हैं टैन से छुटकारा

हल्दी और नींबू का रस मिलाएं औुीर 30 मिनट के लिए चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. फिर गुनगुने पानी से धो दें. इसके अलावा, थोड़ी से हल्दी को एक चम्मच मिल्क पाउडर, दो चम्मच शहद और आधे नींबू के रस में मिलाएं और सूखने तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. इसके बाद धो दें और फर्क देखें.

पूरी खबर के लिए क्लिक करें- 5 टिप्स: इन तरीकों से लगाएं हल्दी और पाएं टैनिंग से छुटकारा

Tags:
COMMENT