अच्छा परफ्यूम आपकी पर्सनैलिटी को पहचान दिलाता है. परफ्यूम की फ्रैगरेंस बता देती है कि कौन अभी-अभी यहां से गुजरा है. एक बेहतरीन क्वालिटी का परफ्यूम बेशक पौकेट पर भारी पड़े, पर अन्य साधारण फ्रेगरेंस जैसे डीओडेरेंट्स, बौडी स्प्रे, कोलोन या पैकेज्ड फ्रेगरेंस की तुलना में न सिर्फ आपको अपनी सुगंध से सराबोर करते हैं, बल्कि आपको यह एहसास भी देते हैं कि ये वाकई महंगा सौदा नहीं हैं. एक अच्छी क्वालिटी के परफ्यूम सुगंध काफी लंबे समय तक आप में बसी रहती है कुछ की तो क्वालिटी इतनी बेहतरीन होती है कि अगर कोई आपको छुए भी तो उसके हाथों में से भी वह सुगंध आने लगते हैं और वह बिना पूछे नहीं रह पाता कि कौन सा परफ्यूम है यह.

 1. ट्रेंड

इन दिनों फ्रेश और ट्रांसपेरेंट फ्रेगरेंस का ट्रैंड है, क्योंकि महिलाएं अपनी एक अलग व खुली सोच रखने लगी हैं. परफ्यूम भी आज एक एक्सेसरीज बनते जा रहे हैं.

2. परफ्यूम और  पर्सनैलिटी

कहना गलत है कि “महंगा होगा ,तभी अच्छा होगा”!! जरूरी नहीं कि एक महंगा परफ्यूम ही बेहतरीन हो. कई बार कुछ अच्छे परफ्यूम ज्यादा कीमती नहीं होते. परफ्यूम का चयन करने से पहले अपनी पर्सनैलिटी के बारे में सोचें और यह समझें कि आप किस तरह की सोच रखते हैं.

 3. सुगंध का चयन

परफ्यूम में सबसे ज्यादा प्रयोग मोगरे की खुशबूू का किया जाता है. यही नहीं दुनिया के सबसे महंगे ब्रांड जॉर्जिया  भी इस खुशबू का इस्तेमाल करते हैं . मोगरे की खुशबू ताजगी और मादकता का एहसास कराती है.

 4. कैसी खुशबू

आपने ध्यान करा होगा कि अधिकतम ब्रांड एक्वा नाम का प्रयोग जरूर करते हैं असल में एक्वा का मतलब होता है पानी.. यानी ताजगी  भरा एहसास.इनमें पुदीना, गुलाब और कमल की खुशबुओं का इस्तेमाल किया जाता है. काफी महंगी ब्रांड ‘केल्विन क्लाइन’ ने अपने परफ्यूम ‘सीके वन समर’ में इसी फॉर्मूले को अपनाया.

ये भी पढ़ें- Diwali 2019: फेस्टिवल में ऐसे बनाएं स्किन को खूबसूरत

5. खुशबू गुलाब की

आप “शनैल नं.5 ” से परिचित तो होंगे ही .यदि नहीं ! तो हम बताते हैं कि यह दुनिया का सबसे नामी परफ्यूम है! और इसकी खुशबू का राज है गुलाब की खुशबू!! गुलाब के इत्र से शायद दुनिया की हर संस्कृति वाकिफ है.

6. फलों की खुशबू

इस साल जो नए परफ्यूम आये  हैं उनमें एस्काडा ने अपने नए परफ्यूम में चेरी और डिओर ने क्रैनबेरी का इस्तेमाल किया है.

 7. स्पोर्टी टच

अगर आप कुछ हटकर ढूंढ रहे हैं तो एक बार जरूर ट्राई करें कल पिंक लाइन का ईटरनिटी और बुलगारी का एक्वा पोर होम . इनमें आपको मिलेगा पहाड़ों और झरनों की ताजगी  का एहसास .  ‘एक्वा फिटनेस’ में समुद्री पौधे पोजीडीना और बायोथर्म नींबू खुशबू के साथ. “इस साल पुरुषों के लिए जो परफ्यूम बन रहे हैं उनमें यकीनन एक स्पोर्टी टच है”.

ये भी पढ़ें- diwali 2019: ब्यूटीफुल स्किन के लिए अपनाएं ये 20 ब्यूटी टिप्स

Tags:
COMMENT