हेल्थ के लिए अक्सर हम ग्रीन टी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन क्या आपने कभी फेस के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल फेस के लिए किया है. ग्रीन टी में एंटीऔक्‍सीडेंट, विटामिन और मिनरल पाया जाता है, जो बौडी को हेल्दी बनाने के साथ फेस को ब्यूटीफुल बनाता है. ग्रीन टी को पीने से फेस की झुर्रियों, दाग-धब्‍बे, मुंहासों, सन टैन और स्‍किन कैंसर से छुटकारा मिलता है. पर क्या आपने कभी ग्रीन टी फेस पैक का इस्तेमाल किया है. ग्रीन टी बैग का इस्तमाल डायरेक्ट फेस पर करने से ग्लोइंग और वाइट स्किन मिलेगी. आज हम आपको ग्रीन टी फेस पैक के बारे में बताएंगे, जिससे आप स्किन को और खूबसूरत बना सकती हैं.

ऐसे बनाएं ग्रीन टी फेस पैक

1.ग्रीन टी और कोकोआ पाउडर का करें इस्तमाल

3 चम्‍मच ग्रीन टी के साथ कोकोआ पाउडर में 1 चम्‍मच बादाम के तेल में मिला लें. इसे 20 मिनट तक फेस पर लगाएं और फेस को धो लें, इससे आपका फेस ग्‍लो करने लगेगा.

ये भी पढ़ें- स्किन को एलर्जी से दूर रखने के लिए अपनाएं ये टिप्स

2. पपीता और ग्रीन टी फेस पैक करें इस्तेमाल

पके पपीते का गूदा निकालिये और उसमें ग्रीन टी का पानी मिलाइये. इस पैक को फेस पर 15 मिनट तक रखने के बाद साफ कर लें. इससे टैन पड़ी स्‍किन बिल्‍कुल साफ हो जाएगी.

3. चावल के आटे के साथ ग्रीन टी का करें इस्तेमाल

ग्रीन टी के 2 बैग को 1 चम्‍मच चावल के आटे के साथ मिलाइये और उसमें नींबू का रस डाल कर पेस्‍ट तैयार कीजिये. इस पेस्‍ट को फेस पर 15 मिनट तक लगा रहने के बाद इसे स्‍क्रब कर के निकाल लीजिये. इससे स्‍किन ब्राइट दिखने लगेगी.

4. स्ट्रौबेरी और ग्रीन टी का फेस पैक है बेस्ट

तीन स्‍ट्राबेरी को मैश कर के उसमें आधा चम्‍मच शहद और 1 चम्‍मच ग्रीन टी मिलाइये और इस पेस्ट से फेस पर ऊपर की ओर मसाज करें. आधे घंटे के बाद चेहरा धो लें, कुछ ही दिनों में आपकी सारी झुर्रियां गायब हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें- फेयरनेस क्रीम के इस्तेमाल से पहले जान लें ये बातें

5. अदरक और ग्रीन टी का कौम्बिनेशन

पानी उबाले और उसमें 3 टी बैग ग्रीन टी के और कुटी हुई अदरक डाल दें. जब पानी आधा हो जाए तो उसे छान लें और पानी को उस जगह पर लगाएं जहां पर पिंपल या दाग धब्‍बे हैं. इससे पिंपल साफ हो जाएगा. अगर आप स्किन को ग्रीन टी से भी क्लीन करेंगी तो आपको हेल्दी और खूबसूरत स्किन मिलेगी.

Tags:
COMMENT