नेहा बहुत खूबसूरत थी. वह मल्टीनेशनल कंपनी में काम करती थी. नेहा की सबसे बडी परेशानी यह थी कि वह जब आफिस जाने के लिये जल्दी जल्दी तैयार होती थी तो कुछ न कुछ कमी जरूर रह जाती थी. इससे उसका मेकअप बहुत फीका लगने लगता था. नेहा ने अपनी परेशानी अपनी मेकअप एक्सपर्ट जिया आहूजा को बतायी.

जिया आहूजा ने नेहा को बताया कि एक ही दिन मेकअप करने से स्किन में पूरा ग्लों नही आता है. मेकअप करने से पहले रूटिन केयर कर जरूरत होती है. इसके लिये आपको हर रोज के हिसाब से मेकअप करना चाहिये.

जिया आहूजा का कहना है कि रोज रोज की देखभाल से ही मेकअप को आकर्षक बनाया जा सकता है. इससे आपको आफिस जाने में कभी देर नही होगा और आप बहुत आकर्षक लगेगी. सुदंर और ग्लैमरस दिखने के लिये केवल एक दिन के मेकअप से ही काम नही चलता है. इसके लिये जरूरी है कि आप डे टू डे मेकअप की ओर ध्यान दे. डेली केयर से स्किन साफ होती है. जिससे स्किन में एक ग्लो सा आ जाता है.

ये  भी पढ़ें- Beauty Tips: हर स्किन प्रौब्लम को दूर करने के लिए ट्राय करें उड़द दाल के ये 4 फेस पैक

डे टू डे मेकअप कामकाजी महिलाओं के लिये बहुत काम का होता है. इससे उनको रोज रोज के मेकअप के लिये परेशान नही होना पडता है.
कामकाजी महिलाओं के लिये सनडे सबसे खास होता है. इस दिन आप सबसे पहले आप अपने हेयर में हिना लगायें जिससे बालों की कंडीशनिंग करे.

नाखूनों में नेल पाॅलिश और चेहरें में फेसपैक लगाये. मनडे को नहाने का वक्त कुछ ज्यादा समय निकाले हाथ पैरों को स्क्रब करे. इसके बाद क्रीम लगा ले. मंगलवार को सोने से पहले चेहरा क्लीन करें. स्किन के हिसाब से फेसपैक लगायें. 15 से 20 मिनट बाद धेकर टोनर या माश्चराइजर लगाये. इससे त्वचा में एक ग्लो आयेगा. बुद्ववार की सुबह नहाने से एक घंटे पहले गुनगुने तेल से मसाज करे. बालों को अच्छे ढंग से शैम्पू से धेकर कंडीशनिंग करें इससे बाल खिचें व चमकदार रहेगे.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT