लेखिका- अक्षरा उपाध्याय

हाल ही में रिलीज हुई ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म वॉर में एक्ट्रेस वाणी कपूर भी नजर आई थीं. जिसमें उनके रोल से ज्यादा उनके बिकिनी सीन ने खलबली मचाई थी. लेकिन इस बार रियल लाइफ में भी कुछ ऐसा ही हुआ है. दरअसल, वाणी ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर किया. जिसमें वह स्टाइलिश नॉट टॉप पहनी दिखाई दे रही थीं. इसके साथ उन्होंने लिखा 'जिंदगी को ज्यादा गंभीरता से न लें, वैसे भी यहां से कोई जिंदा बचकर नहीं जाने वाला है'.

इस बात पर हुआ बवाल...

फोटो और कैप्शन की बात छोड़ दीजिए क्योंकि बवाल तो वाणी के टॉप पर होना था, जिस पर संस्कृत में कुछ लिखा था, लेकिन ढूंढने वालों ने जूम कर-करके उसमें से 'हरे राम हरे कृष्णा' ढूंढ निकाला. बस यहीं से शुरू हो गई ट्रोलिंग. लोगों ने आपत्ति जताई की उनके 'भगवान राम' के नाम का ऐसे कपड़ों पर उपयोग उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है. पता नहीं क्यों किसी ने राम के बगल में लिखे भगवान कृष्ण की सुध नहीं ली.

लोगों ने गालियां देकर किया वाणी को ट्रोल...

सो हुआ ये कि लोगों ने सोशल मीडिया के जरिए वाणी को निशाना बनाना शुरू कर दिया. कुछ लोगों ने बड़े ही सभ्य लहजे में इस पर आपत्ती जताई और कार्रवाई की मांग की. वहीं कुछ लोग जो राम के नाम की इस बहती गंगा में हाथ धो लेना चाहते थे उन्होंने वाणी के लिए ऐसी बातें लिखना शुरू कर दीं जिन्हें शायद उनकी घर की महिलाएं पढ़ें तो उनका सिर भी शर्म से झुक जाए. किसी ने वाणी को वेश्या कहा तो किसी ने मां-बहन की गालियां दे दीं. इतना ही नहीं एक सज्जन तो बकायदा अपने ट्वीट में इसकी मांग करते दिखे कि भाई लोग आप भी आएं और वाणी के खिलाफ गंदा से गंदा लिखें ताकि इसे सबक मिले.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT