हर महिला की तमन्ना होती है कि वह दूसरों से अलग, खूबसूरत और फ्रैश दिखे, सभी का अट्रेक्शन उस पर ही टिकें और वह इतराती हुई आगे बढ़े. मौनसून में खुद को रिफ्रैश करने और अपनी अलग पहचान बनाने के लिए आइए जानते हैं मोंटे कार्लो की ऐग्जीक्यूटिव डाइरैक्टर मोनिका ओसवाल से के कुछ स्टाइल स्टेटमैंट्स के बारे में जिन्हें हर महिला/लड़की फौलो कर फैशन गेम में खुद को सब से आगे रख सकती है:

1. कैजुअल लुक के लिए ये करें ट्राई

किसी पार्टी में जाना हो, मूवी नाइट का प्लान हो अथवा दोस्तों से मुलाकात करनी हो, आप अपना खुद का स्टाइल स्टेटमैंट बनाने के लिए कुछ वाइल्ड और बोल्ड ट्राई कर सकती हैं. इस के लिए आप नए प्रिंट्स, ऐक्सैसरीज फैब्रिक और कलर ट्राई कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 44 की उम्र में भी फैशन के मामले में भी कम नहीं काजोल

2. पफ शोल्डर है ट्रैंडी

विंटेज पफ शोल्डर फिर से ट्रैंड में आ गया है. टौप ड्रैस व ब्लाउज आदि में पफ्ड स्लीव ट्राई कर सकती हैं. किसी भी पार्टी में पफ्ड स्लीव वाली ब्लैक पैंसिल ड्रैस पहनें और फिर देखें कैसे आप हर किसी के आकर्षण का केंद्र बनती हैं. अगर आप कूल गर्ल वाला लुक पाना चाहती हैं तो ओवरसाइज्ड शोल्डर वाली लंबी शर्ट ऐंकल लैंथ बूट के साथ पहनें और परफैक्ट कूल लुक पाएं.

3. फैशन के नए फंडे हैं जरूरी

ब्रीजी व्हाइट ड्रैस, स्ट्रैपी सैंडल, सिल्की मिडी स्कर्ट, स्मोक्ड टौप, चैक्ड पैंट और ऐसिमैट्रिक नैकलाइंस आजकल फैशन में हैं. पंख/फर वाली ड्रैसेज फिर से चलन में आ रही हैं. लाइलैक फैशन में है और रैड व पिंक का कौंबिनेशन सब से अधिक फौलो किया जा रहा है.

4. व्हाइट टैंक टौप करें ट्राई

एक बेहतरीन फिटिंग वाला सफेद टैंक टौप चौड़ी मुहरी वाली पैंट या प्लाजो या जींस, सेलर पैंट या फिर जोधपुरी पाजामे के साथ पहनें और एक प्रिंटेड स्कार्फ के साथ इसे ऐक्सैसराइज करें, साथ में बालों को मेसी अप डू लुक दे कर आप परफैक्ट लेडी लुक पा सकती हैं.

ये भी पढ़ें- गरमी में फैशन न हो डाउन…

5. प्रोफैशनल लुक के लिए

हमें फैशन के साथ खेलते हुए स्टाइल को अपने औफिस के आउटफिट के साथ फिट करना होता है. औफिस के फैशन में एक संतुलन और सादगी वाले ग्लैमर की जरूरत होती है. हालांकि अधिकतर कौरपोरेट कंपनियों में बटन वाली ड्रैस पहनने का नियम है, मगर आप इस में भी स्टाइल और फैशन का संयोजन बखूबी ला सकती हैं.

6. फौर्मल ड्रैसिंग के साथ परफैक्ट लुक के टिप्स

प्रोफैशनल इमेज में रंग बेहद महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. न्यूट्रल कलर जैसेकि काला, मैरून, सफेद, नेवी, क्रीम, चारकोल, ग्रे आदि रंगों को प्राथमिकता दें. इन में से अधिकतर रंग पैंटसूट, स्कर्ट और शूज में अच्छे लगते हैं. इन रंगों को सौफ्ट फैमिनाइन रंगों जैसेकि आइस ब्लू, लाइलैक, सौफ्ट पिंक और आइवरी के साथ मैच करें.

7. कौंप्लिकेडेट हेयरस्टाइल और ऐक्सैसरीज के इस्तेमाल से बचें

याद रहे प्रिंट ऐक्सैसरीज की कमी को पूरा कर देते हैं. अपने लुक को अधिक प्रोफैशनल दिखाने के लिए बड़े-बड़े इयररिंग्स, चटक रंगों वाले हैंडबैग और ब्राइट ग्लासेज के इस्तेमाल से बचें. अपनी ऐक्सैसरीज में बहुत सारे रंगों के इस्तेमाल से बचें. बालों में फ्रैश ब्रैड, साइड चोटी, फ्रैंच रोल आदि ट्राई करें. स्लीक हेयरस्टाइल इन दिनों फैशन में है. इस के लिए एक साफ रैप अराउंड पोनीटेल ट्राई कर सकती हैं.

8. छोटे प्रिंट्स लगते हैं बेहतर

अगर आप अपने औफिस में अनावश्यक आकर्षण का केंद्र नहीं बनना चाहती हैं तो अपने कपड़ों के प्रिंट्स को कम से कम भड़कीला रखें. लाउड प्रिंट्स के बजाय थौटफुल प्रिंट्स बेहतर रहते हैं. फ्लोरल प्रिंट्स फैशन में हैं. आप सफेद अथवा पिस्ता कलर के बेस पर छोटे गुलाब वाले प्रिंट्स का ब्लाउज ट्राई कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- फैशन के मामले में आलिया भट्ट से कम नहीं हैं उनकी मम्मी

9. फैशन में करें माइंडफुल पेयरिंग

बौटमवियर और टौप के बीच संतुलन बहुत जरूरी है. फ्लौवर कैट्स अथवा हार्ट प्रिंट वाले ब्लाउज परंपरागत बौटमवियर के साथ पहनें.

Edited by Rosy

Tags:
COMMENT