ज्वैलरी केयरिंग टिप्स

कौस्ट्यूम ज्वैलरी को हमेशा साफ व सूखा रखें. फिर चाहे वह नैकलैस हो, रिंग हो, बे्रसलेट हो या इयररिंग्स. कौस्ट्यूम ज्वैलरी को लोशन, परफ्यूम, औयल व पानी से बचाएं वरना उस का कलर चेंज हो सकता है. जब भी क्रीम, परफ्यूम लगाएं या हाथ धोएं ज्वैलरी को पहले उतार दें. कौस्ट्यूम ज्वैलरी को हमेशा न पहनें. उसे अमोनिया, ऐसिड, विनेगर के संपर्क से बचाएं. हर ज्वैलरी को अलगअलग बौक्स या पाउच में रखें.

गहने हर स्त्री का पहला प्यार होते हैं. शायद इसीलिए बचपन से दादीनानी और मां के गहनों से खुद को सजनासंवरना उन्हें हमेशा लुभाता है. दरअसल, हर युवती व महिला की चाहत होती है खुद को खूबसूरत व स्टाइलिश दिखाने की और इसी चाहत को पूरा करने के लिए वह ब्यूटीफिकेशन, लेटैस्ट फैशन व ज्वैलरी का सहारा लेती है. लेकिन वह इस बात से अनजान होती है कि फैशन व ब्यूटीफिकेशन के अलावा वह मैचिंग स्टाइलिश ज्वैलरी के साथ खुद को टीमअप कर के अपने डेली लुक को ज्वैलिसीफाई कर सकती है और अपनी खूबसूरती को नए माने दे कर फैशनीस्ता की कैटेगरी में खुद को शामिल कर सकती है.

आइए, ज्वैलरी डिजाइनर कृति गर्ग से जानते हैं कि अलगअलग ड्रैसेज के साथ किस तरह की ज्वैलरी पहन कर आप अपने डेली लुक को ज्वैलिसीफाई कर सकती हैं: इयररिंग्स: कृति कहती हैं कि सही ड्रैस के साथ पहनी गई मैचिंग ज्वैलरी न केवल किसी महिला की लुक को कंपलीट करती है, बल्कि उसे कौन्फिडैंस भी देती है. ज्वैलरी में अगर इयररिंग्स की बात की जाए, तो प्रेशियस मैटल जैसे गोल्ड, सिल्वर, डायमंड के अलावा मार्केट में मैटल, फाइबर, पेपर, प्लास्टिक व लैदर, एडी के इयररिंग्स की अनेक वैरायटी मौजूद हैं, जिन में से कोई भी महिला अपनी जरूरत और जेब के अनुसार अपनी ड्रैस मैच कर सकती है. कृति कहती हैं कि अगर कोई वर्किंग लेडी, जिस के औफिस में बिजनैस ड्रैस कोड हो तो उसे लार्ज ट्रूप या ड्रौप इयररिंग्स न पहन कर स्मौल स्टड्स पहनने चाहिए. बिजनैस ड्रैस कोड के साथ ब्राइट स्पार्कलिंग, डायमंड या बड़े जैम्स स्टोन नहीं जंचते. ट्राउजर्स व स्ट्राइप्ड शर्ट के साथ जियोमैट्रिक इयररिंग्स और जींस के साथ अगर कोई कलरफुल फ्लोरल टौप पहनता है, तो उस के साथ मैटल के इयररिंग्स पहन सकता है. इंडियन वियर जैसे लौंग कुरती के साथ हैंगिंग्स वाले इयररिंग्स लुक को कौंप्लिमैंट करेंगे. ज्यादा ब्लिंग या चमकीली ज्वैलरी मैरिज या पारिवारिक आयोजनों के लिए रखें.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT