समर में स्किन का ख्याल रखना जरूरी है और आजकल मार्केट में कईं ऐसे प्रौडक्ट है, जो समर में भी आपकी स्किन का ख्याल रखते हैं. कईं लोगों को मास्क के बारे में पता नही है. मास्क हमारी स्किन को हाइड्रेड करने के साथ-साथ पौल्यूशन से भी बचाने का काम करता है. मार्केट में मास्क की कईं ऐसी वैरायटी आ गई हैं, जिसमें भारत के बेस्ट नेचुरल प्रौडक्टस मिले हुए होते हैं. आज हम उन्हीं सस्ते और अच्छे नेचुरल फेस मास्क के बारे में बताएंगे, जिसे आप आसानी से 100 रूपए में खरीद सकते हैं. ये फेस मास्क आपकी स्किन को नेचुरली ब्यूटीफुल बनाने का काम करती है.

1. टी ट्री और एलोवेरा फेस मास्क का कौम्बिनेशन करें ट्राई

अगर आप भी एलोवेरा का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करना पसंद करती हैं तो ये फेस मास्क आपके काम का है. ये फेस मास्क आपको नाइका रे स्टोर्स या फिर औनलाइन 100 रूपए में मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें- जानें, चेहरे पर क्यों होते हैं पिंपल?

2. आंवला और पपीते का कौम्बिनेशन है बेस्ट

आमतौर पर इंडिया में लोग पपीते स्किन की मसाज करना पसंद करते हैं. पपीता आपकी स्किन की टैनिंग के लिए भी काम आता है. अगर आप चाहें तो नाइका का गूसबैरी यानी आंवला और पपाया यानी पपीते का फेसमास्क अपनी स्किन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. ये आपको 100 रूपए में औनलाइन या औफलाइन मिल जाएगा.

3. चारकोल और बैम्बू का कौम्बिनेशन करें ट्राई

चारकोल स्किन को पौल्यूशन से दूर रखने में मदद करता है. ये आपकी स्किन को साथ रखने के साथ-साथ सुंदर बनाता है. वहीं इसका फेसमास्क आपको मास्क को घर पर बनाने की मेहनत को भी बचाता है. आप चारकोल और बैम्बू का फेसमास्क नाइका से औनलाइन या औफलाइन 100 रूपए में खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें- 5 टिप्स: सांवली स्किन का ऐसे रखें ख्याल

4. नींबू और हनी का कौम्बिनेशन है परफेक्ट

अगर आप भी घर पर स्किन के लिए नींबू और हनी का इस्तेमाल करते हैं. तो ये फेस मास्क आपके लिए परफेक्ट होगा. ये स्किन के कलर को टैनिंग से बचाने और ग्लोइंग स्किन के लिए काम आता है. आप इसे मार्केट से 100 रूपए में खरीद सकते हैं.

Tags:
COMMENT