आजकल गर्ल्स ऐसी ड्रेसेस को पसंद कर रही हैं जो हर फंक्शन में काम आ जाती हैं. यह कम्फर्ट के लिहाज से भी खास हों और देखने में भी आकर्षक हों. गल्र्स के लिए फैशन के साथ अब कम्फर्ट सबसे ज्यादा महत्व रखता है. नेहा गोयल जो क्यूरियो स्ट्रीट नाम से औनलाइन बुटीक चला रही हैं ,उनका कहना है कि ,”इस तरह की ड्रेसेज हर ऑकेजन पर आसानी से पहनी जा सकती हैं और आसानी से उपलब्ध भी हैं .ये पॉकेट फ्रेंडली होने की वजह से किशोरों और टीनएजर्स की पहली पसंद है.

शहर में ड्रेसेस को लेकर नया ट्रेंड आ रहा है. आजकल यंग गर्ल्स ऐसे डे्रस प्रिफर कर रही है, जिसे फैमिली फंक्शन, डेआउट, नाइट पार्टी या गेटटुगेदर जैसे किसी भी फंक्शन में कैरी किया जा सके. इसलिए हैवी वर्क किए हुए सलवार सूट्स में ड्रेप स्टाइल में इंडो वेस्टर्न आउटफिट्स तैयार किए जा रहे हैं.

इस स्टाइल में ज्यादातर ड्रेसेस नी लेंथ की रहती है. ड्रेसेस की खासियत यह है कि इन्हें पार्टीज में इवनिंग गाउन की तरह भी कैरी किया जा सकता है. ड्रेप की गई डिजाइनर ड्रेसेस को शिफौन या जौर्जट फैब्रिक का यूज कर बनाया जाता है. डिफरेंट कलर कौम्बीनेशंस का यूज करते हैं, लेकिन ब्राइट कलर्स पर ज्यादा फोकस रहता है. एम्ब्रौयडरी की बात करें तो हैवी की बजाय मेटल एम्ब्रौयडरी कर रहे हैं जो अट्रेक्टिव लुक देती. नी लेंथ ड्रेप ड्रेसेस का गला सिंपल रखा जाता है, जिससे ड्रेप उभर कर दिखे. इस प्रकार की ड्रेसेस ट्रेडिशनल के साथ मौडर्न लुक देती हैं.

कुर्ते नहीं देंगे बहनजी लुक

औफिस में प्लेन, प्रिंटेड, लौन्ग, फिटेड या लूज हर तरह के कुर्ते कूल दिख सकते हैं, अगर आप उन्हें परफेक्ट कॉम्बिनेशन के साथ पहनें. अगर आप लुक को थोड़ा फॉर्मल रखना चाहती हैं तो एंब्रौएड्री वाला कुर्ता अच्छा लगेगा. वहीं सिंपल स्ट्रेट कट वाले कुर्ते भी काफी इंप्रेसिव लगते हैं.

ट्राय करें अनारकली सूट्स

औफिस के हिसाब से कुछ अनारकली पैटर्न वाले कुर्ते भी पहने जा सकते हैं. अगर उनमें हैवी वर्क नहीं है, तो वे आप आराम से वर्कप्लेस के माहौल में कैरी कर सकती हैं. लेकिन अगर आप ओवरवेट हैं तो अनारकली सूट को पहनने में थोड़ी एलर्ट रहें क्योंकि इसकी बहुत ज्यादा प्लीट्स में आपका लुक हैवी नजर आ सकता है.

ये भी पढ़ें- ‘इशिता की बहू’ का ये वेडिंग फैशन करें ट्राय

बौडीफ्रेम को सूट करने वाले सलवार पहनें

सलवार हर लिहाज से आरामदायक होते हैं, लेकिन इनमें भी आप अपनी पसंद के हिसाब से पैटर्न अपना सकती हैं. मसलन आप पटियाला सलवार पहन सकती हैं, एंब्रॉएड्री या वर्क वाले कुर्तों पर प्लेन सलवार भी अच्छा लगता है. अगर आप पतली हैं तो पटियाला ट्राई कर सकती हैं क्योंकि इससे आप स्वस्थ दिखेंगी, वहीं स्लिट पैंट्स भी कुर्ते के साथ अच्छे लगते हैं.

पलाजो और सिगरेट पैंट्स भी कूल औप्शन

अगर आप सलवार पहनकर बोर हो चुकी हैं तो मॉडर्न लुक देने वाले पलाजो या सिगरेट पैंट भी पहन सकती हैं. ये दोनों लंबे कुर्तों के साथ अच्छे दिखते हैं. पलाजो एंब्रॉड्री वाले या स्ट्रेट कुर्तों, दोनों के साथ खूब जमता है.

कुर्ते के साथ ट्राई करें जींस

अगर आपके औफिस में फौर्मल ड्रेस कोड नहीं फौलो किया जाता तो आप कुर्ते के साथ जींस का कौम्बिनेशन अपना सकती हैं. वैसे जींस के साथ शौर्ट कुर्ते काफी स्मार्ट लुक देते हैं. लेकिन अगर आपके औफिस में फौर्मल ड्रेस कोड फॉलो किया जाता है तो यह ड्रेस कोड आपको फौलो नहीं करना चाहिए.

साड़ी भी देती है बेहतरीन लुक

ज्यादातर महिलाएं वर्कप्लेस के लिए वेस्टर्न लुक को तरजीह देती हैं, लेकिन अगर साड़ी को भी करीने से पहना जाए तो यह काफी स्मार्ट और एलिगेंट लुक देती है. कौटन, जौर्जेट, शिफौन और क्रेप साड़ियां औफिस लुक के लिए बेहतरीन दिखती हैं. अगर आपका पेट निकला हुआ है तो प्लीट्स को थोड़ा फैला लें, इससे आपका पेट हैवी नहीं दिखेगा.

ये भी पढ़ें- 6 साल की इस बच्ची को मिला दुनिया की सबसे सुंदर लड़की का खिताब

जूतियां है सदाबहार

जूतियां दाम में भी वाजिब होती हैं और आपके लुक को भी बेहतरीन बना देती हैं. रंग-बिरंगी फैंसी जूतियां आपके ट्रडीशनल लुक में चार चांद लगा देती हैं. कोल्हापुरी चप्पलें भी काफी स्मार्ट लुक देती हैं. ऐसे में अगर आप अपनी ड्रेसेस के कलर के हिसाब से जूतियों का कलेक्शन रखें तो अपने लुक को काफी आकर्षक बना सकती हैं.

अब औफिस के लिए तैयार होते हुए इन आसान से टिप्स को अपनाएं तो आप काफी स्मार्ट और इंप्रेसिव लुक दे सकती हैं. तो देर किस बात की, कर लीजिए ऑफिस में अगले दिन की ड्रेसिंग की तैयारी.

Tags:
COMMENT