कौलेज और औफिस जाने वाली लड़कियों को सिर्फ हल्की-फुल्की ज्वैलरी ही कैरी करना ठीक लगता है. पर वे अक्सर इस बात के लिए कंफ्यूज रहती हैं कि हलकी  और सोबर ज्वैलरी कौन सी है? जिसे आराम से बेहिचक कैरी कर स्टाइलिश दिख सकें.

1. पैंडेंट

छोटी-छोटी आकृति और बनावट के पेंडेंट आजकल लड़कियों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं और बहुत ज्यादा क्रेज भी है. इस तरह के पेंडेंट किसी भी तरह के परिधान के साथ, चाहे वह वेस्टर्न हो या ट्रेडिशनल अच्छे लगते हैं .यही नहीं सब का ध्यान अपनी ओर आकर्षित भी करते हैं.

 

View this post on Instagram

 

Korean jwellery Rs. 270/- Shipping extra #jaan_we_collections #koreanjwellery

A post shared by Jaan_we (@jaan_we_collections) on

ये भी पढ़ें- इन जूट बैग्स से अपने लुक को बनाएं स्टाइलिश

2. स्मार्ट स्टार्ट स्टड

यदि आप इस तरह केे इयररिंग्स देख रही है जो ऑफिस या कॉलेज दोनों जगह चल सके तो चौकोर स्टड इयररिंग्स बिल्कुल परफेक्ट चॉइस है .यह दोनों इन दिनों चौकोर स्टड इयररिंग्स युवतियों को लुभा रहे हैं. यह कॉलेज ऑफिस दोनों ही जगहों को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं. पेच की जगह इन पर बनाया गया डिजाइन इनकी खूबसूरती में चार चांद लगाता है.

3. मॉडर्न मंगलसूत्र

नए जमाने के साथ मंगलसूत्र का फैशन भी बदल गया है अब मंगलसूत्र गले में ही नहीं हाथों में भी पहने जा सकते हैं कुछ मंगलसूत्र को फंक्शन के हिसाब से डिजाइन किया कर जा रहा है तो कुछ को रोजमर्रा के हिसाब से.नए जमाने के मंगलसूत्र पहनने में इजी. कैरी करने में आसान  और हर महिला की पसंद हैं.

4. बटरफ्लाई ब्रेसलेट

सिंपल और सोबर ज्वेलरी में आजकल ,छोटे बटरफ्लाई ब्रास्लेट्स को लड़कियां काफी पसंद कर रही हैं. बटरफ्लाई ब्रेसलेट दिखने में जितने खूबसूरत होते हैं उतने ही सिंपल और सोबर भी नजर आते हैं. बिना किसी टेंशन के इनको ऑफिस बियर के साथ कैरी किया जा सकता है. इन ब्रेसलेट में स्टोन और मोती का वर्क भी आजकल चलन में है.

5. रिंग़ हार्टबीट वाली

जब हर ज्वेलरी का डिजाइन मॉडर्न हो रहा है तो अंगूठी कैसे पीछे रहे जी हां आजकल अंगूठियों में भी हार्टबीट वाला डिजाइन बहुत पसंद किया जा रहा है. यही नहीं इनके साथ साथ कस्टमाइज्ड अंगूठी भी अपनी पहचान बनाए रखने में कामयाब है.

ये भी पढ़ें- रेड कलर में बौलीवुड हसीनाओं का जलवा है बेमिसाल

6. पाजेब

anklets

पाजेब अब ओल्ड फैशन नहीं रही आजकल की यंग जनरेशन वाली लड़कियां भी इसे खूब शौक से कैरी कर रही है. सिर्फ साड़ी और सूट के साथ ही नहीं कॉलेज गोइंग गर्ल्स इसे शॉर्टस और जींस के साथ भी पहन रही हैं. आकर्षक डिजाइनों में बनी पायल पहनने से लड़कियों के पैर और भी खूबसूरत लगने लगते हैं. सिल्वर प्लेटेड हो या गोल्डन प्लेटेड या फिर पर्ल्स और डायमंड से सजी पायल अलग-अलग आकर्षक डिजाइनों में बाजार में उपलब्ध है यही नहीं आप इन्हें ऑनलाइन भी आर्डर कर मंगा सकती हैं.

महिलाओं के सोलह श्रृंगारो की बात की जाए तो उसमें ज्वेलरी सर्वप्रथम है. चाहे कोई शादी हो या कोई तीज त्यौहार या छोटा बड़ा गेट टुगेदर ज्वेलरी के बिना अधूरा है.यही नहीं आजकल तो ऑफिस लुक में भी हल्की फुल्की ज्वेलरी का टशन है. यदि आप अपनी किसी फ्रेंड या रिश्तेदार को कोई गिफ्ट देने की सोच रही हैं ,तो बिना सोचे इन प्रचलित ज्वेलरी में से आप कुछ भी दे सकती हैं. हर रेंज में उपलब्ध ज्वेलरी सबको पसंद आती है.

Tags:
COMMENT