top ten Mithai Recipe dish recipe in Hindi: इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं गृहशोभा की festival Mithai Recipe recipe in Hindi 2021. इन खास रेसिपी को आप फेस्टिवल के मौके पर बनाकर अपनी फैमिली को खिला सकते हैं. ये आसानी से घर पर बनने वाली रेसिपी हैं, जो आपकी फैमिली को खूब पसंद आएंगी. इन festival Mithai Recipe recipe को आप जब मन करें तब ट्राय कर सकती हैं.  तो अगर आपको भी Mithai बनानी है तो यहां पढ़िए गृहशोभा की festival Mithai Recipe recipe in Hindi.

1. फेस्टिवल स्पेशल: घर पर बनाएं मैदे की बरफी

maida

फेस्टिवल के मौके पर अगर आप कुछ नया बनाना चाहते हैं तो आज हम आपको नए तरह की बरफी बनाने की रेसिपी बताएंगे. मैदे की बरफी बनाना आसान है. इसे आप फेस्टिवल में कभी भी बना सकते हैं ये टेस्टी होती है, जिसे आप अपनी फैमिली और फ्रेंड्स को खिला सकते हैं.

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

2. फेस्टिवल स्पेशल: घर पर बनाएं टेस्टी बेसन बादाम बरफी

besan-ki-barfi

अगर आप गरबा के फेस्टिवल पर बरफी बनाने की सोच रही हैं तो आज हम आपको टेस्टी बेसन बादाम बरफी की खास रेसिपी बताएंगे, जिसे आप आसानी से बनाकर अपनी फैमिली और फ्रेंड्स को फेस्टिवल्स में बनाकर खिला सकते हैं. ये टेस्टी के साथ-साथ हेल्दी भी होती है.

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

3. फेस्टिवल स्पेशल: घर पर बनाएं टेस्टी सेब की खीर

kheer

अगर आप गरबा के फेस्टिवल पर खीर बनाने की सोच रही हैं तो आज हम आपको टेस्टी सेब की खीर की खास रेसिपी बताएंगे, जिसे आप आसानी से बनाकर अपनी फैमिली और फ्रेंड्स को खिला सकते हैं. ये टेस्टी के साथ-साथ हेल्दी भी होती है.

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

4. फेस्टिवल स्पेशल: घर पर बनाएं टेस्टी कोकोनट बरफी

coconut

नारियल से बनी चीजें अक्सर लोगों को पसंद आती है. अगर आप भी नारियल यानी कोकोनट से बनी चीजों के शौकीन है और घर पर ही कोकोनट से बनी चीजें बनाना चाहते हैं तो ये रेसिपी आपके काम की है. आज हम आपको कोकोनट बरफी की रेसिपी बताएंगे, जिसे आप आसानी से बनाकर अपनी फैमिली को खिला सकते हैं.

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

5. फेस्टिवल स्पेशल: घर पर बनाएं टेस्टी पंजीरी लड्डू

अक्सर आपके बच्चे लड्डू की डिमांड करते होंगे, लेकिन बाजार से लड्डू खरीदना आपके बच्चों की हेल्थ के लिए सही नही है. साथ ही आप उन्हें ज्यादा दिनों तक स्टोर करके भी नहीं रख सकते. इसीलिए आज हम आपको पंजीरी लड्डू की रेसिपी बताएंगे, जिसे आप स्टोर रख सकते हैं और साथ ही यह आपके बच्चों की हेल्थ के लिए भी अच्छा होगा क्योंकि आप खुद घर पर यह रेसिपी बनाएंगे.

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

6. फेस्टिवल स्पेशल: उत्तराखंड की मशहूर झंगोरा की खीर करें घर पर ट्राई

kheer-new

देव की भूमि कहा जाने वाला उत्तराखंड जितना अपने पहाड़ों और मंदिरों के लिए फेमस है उतना ही वह अपने खाने के लिए पौपुलर है. जिनमें झंगोरा की खीर भी फेमस है. ये डिश हेल्दी के साथ-साथ टेस्टी होती है. ये कुमाउं और गढ़वाल के हिस्सों में सबसे आसानी बना सकते हैं.

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

7. फेस्टिवल स्पेशल: घर पर बनाएं टेस्टी और हेल्दी लौकी का हलवा

अक्सर आपने घर पर सूजी का हलवा खाया होगा. सूजी का हलवा टेस्टी होता है, लेकिन क्या आपने कभी हेल्दी लौकी का हलवा खाया है. लौकी का हलवा खाने में टेस्टी और बनाने में आसान होता है. लौकी का हलवे की रेसिपी आज हम आपको बताएंगे, जिसे आप अपनी फैमिली और फ्रैंड्स को खिला सकते हैं.

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

8.  फेस्टिवल स्पेशल: अब घर पर ही बनाएं स्वादिष्ट मिल्क केक

मिठाई की बात की जाए और मिल्क केक का नाम ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता. सबसे ज्यादा पसंद किए मिठाईयों मेंसे एक है मिल्क केक. इस मिठाई को आप घर पर भी बड़ी आसानी से बना सकती हैं. जानिए अपनी मनपसंद मिठाई बनाने की विधि.

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

9. फेस्टिवल स्पेशल: आज बनाएं स्पेशल केसर वाली खीर

आमतौर पर खीर दूध और चावल से बनती है, जिसे सभी बड़े ही चाव से खाना पंसद करते हैं. खीर तो आप अकसर बनाती होंगी. लेकिन क्या आज आप कुछ स्पेशल तरीके या अलग स्वाद वाली खीर बनाना नहीं चाहेंगी? अगर हां, तो बनाएं स्पेशल केसर वाली खीर. जानिए इसे बनाने की विधि.

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

10. फेस्टिवल स्पेशल: माइक्रोवेब में इंस्टेंट बनाएं ये मिठाईयां

भाई बहन के प्यार का प्रतीक रक्षाबंधन पर्व के आने का आगाज बस हो ही चुका है. भाई भाभी के आने पर घर विविध व्यंजनों से महक उठता है. बारिश के बाद पड़ने वाला यह पहला त्यौहार होता है इसलिए घर भी बहुत अधिक सफाई मांगता है. यूं  तो इस समय बाजार मिठाइयों से भरा रहता है परन्तु अपने हाथ से मिठाई बनाने की बात ही कुछ अलग होती है. आमतौर पर मिठाई बनाने में समय और मेहनत अधिक लगती है ये सोचकर हम बाजार से ही मिठाई ले आते हैं परन्तु आज हम आपको ऐसी मिठाई बनाना बता रहे हैं जिसे आप बहुत कम समय और कम मेहनत में आसानी से बना सकतीं हैं और जो स्वाद में भी बेमिसाल है. तो आइए देखते हैं कि इन्हें कैसे बनाते हैं-

पूरी रेसिपी पढ़ने के लिए क्लिक करें…

Tags:
COMMENT