साल भर हम अपनी स्किन का ख्याल रखने के लिए नए-नए प्रौडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. वहीं मार्केट में भी डेली नए-नए प्रौडक्ट्स आ गए हैं, जो हमारी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद है. उन्हीं प्रौडक्ट्स में से एक है फेस सीरम. अगर आप रोजाना मेकअप करती हैं तो फेस सीरम आपके लिए बहुत जरूरी होता है. सीरम एक ऐसा प्रौडक्ट है, जो स्किन की केयर करने में मदद करता है. सीरम से कईं प्रौब्लम्स से छुटकारा मिल जाता है, जैसे उम्र के साथ स्किन पर दिखने वाली बारीक रेखाएं, झुर्रियां, पिगमेंटेशन, स्किन की डलनेस और पोर्स का बड़ा हो जाना.

1. जवान स्किन के लिए फेस सीरम का करें इस्तेमाल

फेस सीरम में एंटी एजिंग गुण होते हैं जो स्किन को जवान बनाते हैं. कोलेजन एक पिगमेंट है जो स्किन में कसाव बनाए रखता है. फेस सीरम कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाते है और स्किन को जवान और हेल्दी बनाने में मदद करती है.

ये भी पढ़ें- जब तक आप कहेंगे नहीं कोई सीरियसली नही लेगा- गुनीत विरदी

2. स्किन को हील करने के लिए करें इस्तेमाल

स्किन पर होने वाले पिंपल्स, घाव, दागों, मुंहासों और इंफेक्शन को फेस सीरम हील करता है. फेस सीरम आपकी स्किन में गहराई तक जाकर स्किन प्रोब्लम्स को कम करने में मदद करता है.

3. डार्क सर्कल को कम करने के लिए करें इस्तेमाल

आंखों के नीचे डार्क सर्कल को कम करने में भी फेस सीरम फायदेमंद है. फेस सीरम से फेस की हल्के हाथ से मालिश करें और इसे स्किन को सोख लेने दें. यह डार्क सर्कल ना केवल कम करता है बल्कि इन्हें वापस आने से भी रोकता है.

ये भी पढ़ें- स्किन टाइप के मुताबिक घर पर ऐसे करें स्क्रबिंग

4. स्किन की डलनेस को कम करने के लिए करें इस्तेमाल

स्किन सीरम में एंटी औक्सीडेंट्स होते हैं जो कि बाहरी तत्वों से स्किन की रक्षा करते है. सीरम स्किन की नई कोशिकाओं को भी बनाने में मदद करता है. जिससे स्किन की रंगत निखरती है.

5. मौइश्चराइज करने के लिए भी है फेस सीरम फायदेमंद

अगर आपकी स्किन रुखी है तो आपके लिए फेस सीरम लाभकारी होगा. रुखी स्किन को नमी की जरुरत होती है. फेस सीरम स्किन को नमी देता है और अंदर से मौइश्चराइज करता है.

6. इस तरह लगाएं सीरम

सीरम को स्किन पर सीधे लगाया जाता है, जहां से ये समस्याएं शुरू होती हैं. उसके बाद फेस पर मलाज करें, इससे आपकी स्किन को सीरम पूरी तरह कवर कर लैगा. जिन महिलाओं की स्किन हेल्दी है वे भी विटमिन्स और प्लांट एक्सट्रैक्ट वाले सीरम को अपने डेली रूटीन में शामिल कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- हरियाली तीज: मेकअप से लेकर ड्रेस तक ऐसे करें तैयारी

Tags:
COMMENT